IPL के ठीक बाद फिर से शुरू होगी पाकिस्तान की T20 लीग, कोरोना के कारण हो गई थी स्थगित

पाकिस्तान सुपर लीग यानी PSL के छठे सीजन को कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था लेकिन अब फिर से इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने नई तारीखों का ऐलान कर दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:23 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 05:23 PM (IST)
IPL के ठीक बाद फिर से शुरू होगी पाकिस्तान की T20 लीग, कोरोना के कारण हो गई थी स्थगित
पाकिस्तान सुपर लीग को फिर से शुरू किया जाएगा

लाहौर, एएनआइ। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल के छठे सीजन के बाकी मुकाबले अब इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के ठीक बाद खेले जाएंगे। पीएसएल के 2021 के सत्र को कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था, क्योंकि कई खिलाड़ियों को कोविड 19 से संक्रमित पाया गया था। इसी वजह से ये लीग अनिश्चितकाल के लिए स्थगित की गई थी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (BoG) ने वर्चुल कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए बैठक की, जिसमें पीएसएल के बायो-बबल, नियम और सुविधाओं को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान भविष्य की घटनाओं के लिए जैव-सुरक्षित वातावरण के कार्यान्वयन को बेहतर ढंग से सुनिश्चित करने के लिए सिफारिशें मिलीं। इसी दौरान पीएसएल के बाकी बचे मैचों का शेड्यूल भी तैयार किया गया, जिसमें फाइनल मुकाबला भी शामिल है।

पीएसएल का बाकी बचा सीजन अब एक जून से खेला जाएगा, जबकि टूर्नामेंट का फाइनल मैच 20 जून को खेला जाएगा। बता दें कि कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया गया था कि कई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान सुपर लीग के बायो-बबल को तोड़ा था। कई कोरोना के मामले भी बायो-बबल में देखने को मिले थे। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया था। हालांकि, अब फिर से टूर्नामेंट के दरवाजे खुले हैं।

बोर्ड के सदस्यों ने बताया है कि 22 मई को सभी खिलाड़ी एक होटल में सात दिन के क्वारंटाइन में रहेंगे। इसके बाद तीन दिन ट्रेनिंग सेशन होगा और फिर एक जून को पहला मैच खेला जाएगा। इसी बैठक में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पीसीबी हॉल ऑफ फेम में 6 खिलाड़ियों को शामिल किया गया। पाकिस्तान के पहले टेस्ट मैच खेलने के बाद से अब से पांच साल पहले रिटायरमेंट ले चुके खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी