टेस्ट सीरीज खेलने इंग्लैंड पहुंचा टीम इंडिया का विस्फोटक ओपनर, मयंक अग्रवाल हैं चोटिल

टॉप फॉर्म में चल रहे ओपनर पृथ्वी शॉ मंगलवार को इंग्लैंड पहुंच गए। शुभमन गिल के चोटिल होकर टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद उनको बतौर रिप्लेसमेंट चुना गया था। पृथ्वी के साथ मिडिल आर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भी दौरे पर भेजा गया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:04 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:27 PM (IST)
टेस्ट सीरीज खेलने इंग्लैंड पहुंचा टीम इंडिया का विस्फोटक ओपनर, मयंक अग्रवाल हैं चोटिल
मयंक अग्रवाल के साथ पृथ्वी शॉ - फाइल फोटो

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम आइसीसी के टेस्ट चैंपियनशिप के दूसर एडिशन की शुरुआत इंग्लैंड जैसी ताकतवर टीम के खिलाफ करने जा रही है। 5 मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होने जा रहा है। सीरीज से पहले भारतीय टीम को चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझना पड़ रहा है। पहले ओपनर शुभमन गिल सीरीज से बाहर हो गए और फिर पहले मैच से एक दिन पहले मयंक अग्रवाल भी चोटिल हो गए।

टीम इंडिया को पांच मैचों सीरीज के पहले मुकाबले में बिना किसी नियमित ओपनर के उतरना होगा। रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा इसको लेकर अब तक चर्चा जारी है। कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को बताया कि प्लेइंग इलेवन टॉस से पहले ही घोषित की जाएगी। इसके पीछे ओपनर मयंक अग्रवाल का चोटिल होना ही वजह है।

अच्छी खबर यह है कि टॉप फॉर्म में चल रहे ओपनर पृथ्वी शॉ मंगलवार को इंग्लैंड पहुंच गए। शुभमन गिल के चोटिल होकर टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद उनको बतौर रिप्लेसमेंट चुना गया था। श्रीलंका में वनडे और टी20 सीरीज खेलने गए इस ओपनर का चयन इसी दौरे पर खेलने के दौरान ही किया गया। पृथ्वी ने टेस्ट डेब्यू पर वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार शतक जमाकर इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था। श्रीलंका दौरे पर  इसके साथ मिडिल आर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भी इंग्लैंड भेजने का फैसला लिया गया था। ये दोनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच चुके हैं और 10 दिन के क्वारंटाइन में रहने के बाद टीम से साथ जुड़ पाएंगे। 

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 4 से 8 अगस्त के बीच नॉटिंघम में खेला जाना है। दूसरा मुकाबला लॉड्स में 12 से 16 अगस्त से बीच खेला जाएगा। इसके बाद तीसरे मुकाबलो के लीड्स में 25 से 29 अगस्त के बीच कराया जाना है। चौथा मुकाबला 2 सितंबर से 6 सितंबर के बीच ओवर में होगा जबकि आखिरी मैच मैनचेस्टर में 10 से 14 सितंबर के बीच खेला जाएगा।

chat bot
आपका साथी