पीसीबी ने दानिश कनेरिया को दी सलाह, क्रिकेट खेलनी है तो करना पड़ेगा अहम काम

पीसीबी ने दानिश कनेरिया से साफ कह दिया कि उन पर बैन ईसीबी ने लगाया था और वो उनके लिए कुछ नहीं कर सकते।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 08:45 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 08:45 PM (IST)
पीसीबी ने दानिश कनेरिया को दी सलाह, क्रिकेट खेलनी है तो करना पड़ेगा अहम काम
पीसीबी ने दानिश कनेरिया को दी सलाह, क्रिकेट खेलनी है तो करना पड़ेगा अहम काम

कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को प्रतिबंध झेल रहे लेग स्पिनर दानिश कनेरिया से कहा कि अगर वह क्लब या घरेलू स्तर पर खेलना शुरू करना चाहते हैं तो उन्हें इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से अपील करनी चाहिए।

कनेरिया 2012 से प्रतिबंधित हैं और आजीविका कमाने के लिए क्रिकेट गतिविधियां शुरू करना चाहते हैं। लेकिन, पीसीबी ने कहा कि वह ज्यादा कुछ नहीं कर सकता, क्योंकि उन्हें सजा ईसीबी ने दी थी। पीसीबी ने कहा, 'ईसीबी भ्रष्टाचार रोधी संहिता का अनुच्छेद 6.8 इस मामले में लागू है, जिसमें साफ लिखा है कि भ्रष्टाचार रोधी पंचाट के प्रमुख, जिसने एक खिलाड़ी पर प्रतिबंध लगाया है। उसके पास खिलाड़ी को भाग लेने की अनुमति देने का अधिकार है। इसलिए आपको ईसीबी से अपील की सलाह दी जाती है।'

आपको बता दें कि दानिश कनेरिया पर इंग्लैंड एंड वेल्श क्रिकेट बोर्ड ने मैच फीक्सिंग में लिप्त होने की वजह से क्रिकेट खेलने पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। वो 2012 से किसी भी तरह का क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। इसे लेकर वो हमेशा पीसीबी से अपील करते हैं कि उन्हें क्रिकेट खेलने की इजाजत दी जाए जिससे कि वो अपना जीवन चला सकें। उनके द्वारा बार-बार अपील किए जाने के बाद पहली बार पीसीबी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें इसके संबंध में ईसीबी से अपनी करने की सलाह दी है। हालांकि दानिश ने हमेशा ही कहा है कि पाकिस्तान की तरफ से उन्हें खेलने का मौका मिला इसके लिए वो दिल से अपना आभार प्रकट करते हैं। 

दानिश कनेरिया इससे पहले शाहिद अफरीदी पर भी आरोप लगा चुके हैं। दानिश ने कहा था कि शाहिद अफरीदी ने उनसे साथ हमेशा भेदभाव किया है। वो ना सिर्फ इंटरनेशनल लेवल पर बल्कि घरेलू लेवल पर भी ऐसा ही किया करते थे। उन्होंने कहा कि वो अपने देश के लिए ज्यादा वनडे खेल सकते थे, लेकिन अफरीदी ने टीम में होने के बावजूद उन्हें अंतिम ग्यारह में मौका नहीं दिया। हालांकि दानिश ने टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। 

chat bot
आपका साथी