पत्नी को World Cup में साथ नहीं ले जा पाएंगे पाकिस्तानी क्रिकेटर, बोर्ड ने ठुकराई कप्तान सरफराज की अर्जी

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान की टीम भले ही इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले वर्ल्ड कप जीतने के दावेदारों की फेहरिस्त में टॉप पर नहीं हो। लेकिन, पाकिस्तान की टीम कुछ भी कर पाने के लिए सक्षम है। इस बीच पाकिस्तान के क्रिकेटर्स को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एक बड़ा झटका दिया है। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों की उसी अर्जी को स्वीकार नहीं किया है, जिसमें उन्होंने बोर्ड से पूछा था कि क्या वे वर्ल्ड कप में अपनी पत्नी या परिवारवालों को साथ ले जा सकते हैं।

30 मई से शुरू होने जा रहे इस विश्व कप में पाकिस्तान अपना पहला मुकाबला 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ नॉटिंघम में खेलना है। उधर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को साफ मना कर दिया है कि कोई भी खिलाड़ी पत्नी, प्रेमिका या परिवार के किसी सदस्य को इंग्लैंड नहीं लेकर जाएगा। पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने पीसीबी से इस बारे में अनुरोध किया था, जिसे बोर्ड ने स्वीकार नहीं किया। 

इस बारे में कप्तान सरफराज अहमद ने कहा है, " वर्ल्ड कप का इंग्लैंड टूर काफी लंबा है। मुझे भरोसा है और क्रिकेट के नजरिए से भी ये मददगार होता है जब वो अपने परिवार के साथ रिलेक्स महसूस करता है। जब एक खिलाड़ी एक दिन की थकान और टेंशन के बाद अपने रूम में वापस आता है तो वो परिजनों की वजह से रिलेक्स महसूस करता है।"

सरफराज ने आगे कहा है कि अगर हम पाकिस्तान में रहते हैं तो किसी भी दोस्त और मिलने वाले के साथ रिलेक्स महसूस कर सकते हैं। लेकिन, विदेश में ऐसा नहीं हैं। आपको अगले दिन के लिए मैंटली तैयार होना पड़ता है, जिसके लिए रिलेक्स रहना जरूरी है। ऐसा केवल पत्नी और बच्चों के साथ हो सकता है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, एक तरफ पाकिस्तान ने जहां खिलाड़ियों को पत्नी और बच्चों को साथ ले जाने के लिए मना कर दिया है। वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने बीच के 15 दिनों में खिलाड़ियों को अपनी पत्नी, प्रेमिका या परिजनों को साथ रखने की अनुमति दे दी। हालांकि, परिवार और प्लेयर्स दोनों अलग-अलग बसों में ट्रेवल करेंगे। 

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.