एशेज सीरीज के पहले मैच में ऐसी होगी आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन, कप्तान ने किया खुलासा

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगा इसका खुलासा टीम के नवनियुक्त कप्तान पैट कमिंस ने कर दिया है। टिम पेन के कप्तानी छोड़ने के बाद कमिंस को टीम की कमान मिली है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 11:04 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 11:04 AM (IST)
एशेज सीरीज के पहले मैच में ऐसी होगी आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन, कप्तान ने किया खुलासा
एशेज के पहले टेस्ट मैच के लिए आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन (फाइल फोटो)

 ब्रिस्बेन, एएनआइ। आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने रविवार को गाबा में बुधवार से शुरू होने वाले पहले एशेज टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का खुलासा किया। कप्तान पैट कमिंस ने बताया है कि पांचवें नंबर पर ट्रेविस हेड बल्लेबाजी करेंगे, जबकि गेंदबाजी आक्रमण में मिचेल स्टार्क को भी जगह मिली है। दूसरी ओर, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मुकाबले से तीन दिन पहले प्लेइंग इलेवन का खुलासा नहीं करने का विकल्प चुना। पहला टेस्ट मैच 8 दिसंबर से शुरू होने वाला है।

इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने कहा, "हमारे पास टेबल पर सभी विकल्प हैं, लेकिन हम अभी किसी टीम का नाम नहीं बताने जा रहे हैं। हमें पूर्वानुमान देखना होगा और अगले कुछ दिनों में यह पिच कैसे बदलती है, लेकिन यह स्पिन खेलने के लिए बेहतरीन जगह है। यह कुछ ऐसा है, जिसे हम तौलेंगे और विचार करेंगे, लेकिन हम अभी इस पर कोई फैसला लेने की स्थिति में नहीं हैं।" टिम पेन ने सेक्सटिंग स्कैंडल के बाद आस्ट्रेलिया की टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी।

टिम पेन के इस्तीफे के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने तेज गेंदबाज पैट कमिंस को टीम का कप्तान बनाया है, जबकि स्टीव स्मिथ उपकप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे। पैट कमिंस काफी समय से टीम के उपकप्तान हैं। स्टीव स्मिथ पर जब दो साल का कप्तानी का बैन लगा था तो टिम पेन ने टीम की कमान संभाली थी और उसी दौरान कमिंस को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया था। हालांकि, अब कम से कम एशेज सीरीज में पैट कमिंस टीम की कप्तानी करते नजर आने वाले हैं। वहीं, एलेक्स कैरी टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने जा रहे हैं।

पहले टेस्ट मैच के लिए आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

मार्कस हैरिस, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरोन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

chat bot
आपका साथी