भारत के श्रीलंका दौरे पर ये हो सकते हैं टीम इंडिया को गेंदबाजी व फील्डिंग कोच, द्रविड़ हैं टीम के मुख्य कोच

टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेगी और ये मुकाबले 13 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे तो वहीं तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों का आयोजन 21 23 और 25 जुलाई को किया जाएगा। श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:16 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:16 PM (IST)
भारत के श्रीलंका दौरे पर ये हो सकते हैं टीम इंडिया को गेंदबाजी व फील्डिंग कोच, द्रविड़ हैं टीम के मुख्य कोच
शिखर धवन को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका दौरे पर जाएगी जहां उसे तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज खेलनी है। इस दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम इंडिया का एलान 10 जून को ही कर दिया गया था। टीम की उप-कप्तानी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार होंगे। इस दौरे के लिए भारतीय टीम का मुख्य कोच पूर्व भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को बनाया गया है तो वहीं दौरे के लिए भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच पारस महांब्रे होंगे तो वहीं फील्डिंग कोच की जिम्मेदारी टी दिलीप को सौंपी गई है। 

क्रिकबज की खबर के मुताबिक राहुल द्रविड़ के साथ पारस महांब्रे का श्रीलंका दौरे पर जाना तय माना जा रहा है, लेकिन टी दिलीप का नाम थोड़ा चौंकाने वाला है। टी दिलीप इंडिया ए टीम के साथ काम कर चुके हैं तो वहीं वो हैदराबाद टीम के फील्डिंग कोच हैं। रवि शास्त्री भारत की मुख्य टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए हुए हैं ऐसी स्थिति में टीम को एक बेहद अनुभवी कोच की जरूरत थी और इसी वजह से राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच की जिम्मेदारी श्रीलंका दौरे के लिए दी गई। 

टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेगी और ये मुकाबले 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे तो वहीं तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों का आयोजन 21, 23 और 25 जुलाई को किया जाएगा। श्रीलंका दौरे के लिए चेतन सकारिया, देवदत्त पडीक्कल, नीतिश राणा, रितुराज गायकवाड़ जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। पृथ्वी शॉ भी अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर इस दौरे के लिए टीम में जगह बनाने में सफल हुए तो वहीं मनीष पांडे की टीम में वापसी हुई। इसके अलावा कुलदीप यादव की भी भारतीय वनडे व टी20 टीम में वापसी हुई। शिखर धवन टीम इंडिया की उप-कप्तानी दो बार कर चुके हैं, लेकिन पहली बार वो मैन इन ब्लू की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। 

chat bot
आपका साथी