पाकिस्तान को मिली एशिया कप 2020 की मेजबानी, बीसीसीआई ने जताया ऐतराज

सितंबर 2020 में होने वाले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मिली है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 09:12 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 09:12 PM (IST)
पाकिस्तान को मिली एशिया कप 2020 की मेजबानी, बीसीसीआई ने जताया ऐतराज
पाकिस्तान को मिली एशिया कप 2020 की मेजबानी, बीसीसीआई ने जताया ऐतराज

नई दिल्ली। सितंबर 2020 में होने वाले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को मिली है। बीसीसीआई ने पाकिस्तान से कहा है कि वह इस टूर्नामेंट के आयोजन स्थल में बदलाव करें। ढाका में एशियाई क्रिकेट परिषषद (एसीसी) की बैठक में बीसीसीआई द्वारा यह संदेश पाकिस्तान को दे दिया गया है। भारत को एशिया कप 2018 की मेजबानी मिली थी लेकिन दोनों देशों के खराब संबंधों के चलते इसे बाद में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) स्थानांतरित किया गया। अब पाकिस्तान से भी इसके लिए कहा जा रहा है। ऐसे में लग रहा है कि 2020 का टूर्नामेंट भी यूएई में खेला जाएगा।

आधिकारिक तौर पर पाकिस्तान यह कह रहा है कि उसके देश में क्रिकेट खेलना सुरक्षित है। हालांकि टूर्नामेंट की शुरुआत में अभी काफी वक्त है और पाकिस्तान को हालात में सुधार होने की उम्मीद है। लेकिन दूसरी ओर भारत भी झुकने के लिए तैयार नहीं है। पाकिस्तान को आखिरकार बीसीसीआई की मांग के सामने झुकना प़़ड सकता है। बीसीसीआई ने 'सुरक्षा कारणों' से एसीसी की एजीएम के लिए लाहौर में अपना प्रतिनिधि भेजने से इंकार कर दिया था।

2012-13 से खटास : भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक व क्रिकेट संबंध अच्छे नहीं हैं। दोनों देशों के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में खेली गई थी। इसके बाद से भारत व पाक सिर्फ क्षेत्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में ही आमने-सामने होते हैं। यही नहीं पीसीबी ने बीसीसीआई पर 70 मिलियन अमेरिकी डॉलर का मुकदमा भी दायर किया था। पीसीबी का आरोप था कि भारत ने 2014 में दोनों बोर्ड के बीच हुए एमओयू का उल्लंघन किया है, जिसमें 2015 से 2023 तक दोनों देशों के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेली जानी थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी