पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से नहीं जुड़ना चाहती कोई भी कंपनी, टीम को नहीं मिल रहा स्पॉन्सर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पास इस वक्त कोई भी स्पॉन्सर नहीं है। पिछला करार खत्म होने के बाद से पीसीबी को अभी तक कोई नया स्पॉन्सर नहीं मिला है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 09:22 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 09:22 PM (IST)
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से नहीं जुड़ना चाहती कोई भी कंपनी, टीम को नहीं मिल रहा स्पॉन्सर
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से नहीं जुड़ना चाहती कोई भी कंपनी, टीम को नहीं मिल रहा स्पॉन्सर

लाहौर, आइएएनएस। कोविड-19 ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को वित्तीय स्तर पर काफी नुकसान पहुंचाया है। वहीं एक और बुरी खबर उसके लिए यह है कि उसे अपनी सीनियर पुरुष टीम के लिए अभी तक कोई स्पॉन्सर नहीं मिला है। इंग्लैंड के दौरे पर पहुंची पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी की प्रैक्टिस किट पर किसी भी स्पॉन्सर का लोगो नहीं लगा है।

कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट पर ब्रेक लगा गया था लेकिन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने हिम्मत दिखाते हुए तमाम सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए सीरीज की मेजबानी का जिम्मा उठाया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की मेजबानी के बाद पाकिस्तान की टीम भी इंग्लैंड में है और टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर रही है। लंदन पहुंचने के बाद पाकिस्तानी टीम के वॉर्सेस्टर में क्वारंटाइन किया गया है।

बिना स्पॉन्सर के इंग्लैंड दौरे पर पहुंची पाकिस्तानी टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पास इस वक्त कोई भी स्पॉन्सर नहीं है। पिछला करार खत्म होने के बाद से पीसीबी को अभी तक कोई नया स्पॉन्सर नहीं मिला है। द डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, मौजूदा स्थिति को देखते हुए हो सकता है कि बोर्ड को तीन साल के करार के बजाये एक साल का करार ही करना पड़े। पिछले सप्ताह क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, सिर्फ एक कंपनी ने स्पॉन्सरशिप करार के लिए रुचि दिखाई थी, लेकिन वह भी कंपनी पिछले करार की सिर्फ 30 फीसदी रकम के साथ ही करार करना चाह रही थी।

शाहिद आफरीदी की फाउंडेशन ने दिखाई रूचि

कुछ दिन पहले ही ऐसी खबर आई थी कि पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपने फाउंडेशन को टीम का स्पॉन्सर बनाने की पेशकश की थी। अफरीदी ने सोशल मीडिया के जरिए अपना बात रखी थी। ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा था, "हमें खुशी है कि शाहीद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो पाकिस्तान की प्लेइंग किट पर छपेगा, क्योंकि हम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चैरिटी पार्टनर हैं। वसीम खान को धन्यवाद और पीसीबी के निरंतर समर्थन के लिए शुक्रिया। हमारी टीम को को इंग्लैंड टूर पर नाबाद (Hope Note Out) रहने की शुभकामनाएं दीं।" 

chat bot
आपका साथी