पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ कराची टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की, इतने अकैप्ड खिलाड़ियों को मिला मौका

पाकिस्तान व साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 26 जनवरी से होगा और इसके लिए 17 सदस्यीय मेजबान टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम में बाबर आजम कि वापसी हुई है तो वहीं छह अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 05:00 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 05:00 PM (IST)
पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ कराची टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की, इतने अकैप्ड खिलाड़ियों को मिला मौका
पाकिस्तान टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका की टीम इन दिनों पाकिस्तान दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच पहले दो मैचों की टेस्ट सीरीज और उसके बाद टी20 सीरीज खेली जाएगी। पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 26 जनवरी से खेला जाएगा और इसके लिए मेजबान ने 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में छह अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इस टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर थी जहां उसे टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। 

न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद पाकिस्तान की टीम में बड़ा बदलाव हुआ है और बाबर आजम की भी वापसी टीम में हो चुकी है। टीम के कप्तान बाबर आजम चोटिल होने की वजह से बाहर थे। जिस टीम की घोषणा की गई है उसमें तेज गेंदबाज के तौर पर हैरिस राउफ, शाहीन अफरीदी, तबीश खान और हसन अली को शामिल किया गया है तो वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में यासिर अली का साथ देने के लिए नौमान अली और साजिद खान को चुना गया है। हालांकि इनमें से प्लेइंग इलेवन में किसे जगह मिलेगी, ये देखने वाली बात होगी। 

इस टीम में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज व पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को शामिल किया गया है तो वहीं बल्लेबाज के तौर पर आबिद अली, इमरान बट, अजहर अली, बाबर आजम (कप्तान), फवाद आलम, सौद शकील, फहीम अशरफ जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच 26 जनवरी से कराची में खेला जाएगा तो वहीं दूसरा टेस्ट मैच रावलपिंडी में 4 फरवरी से खेला जाएगा। पिछली हार के बाद पाकिस्तान के पास अच्छा मौका है कि, वो घरेलू धरती पर टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करें। 

कराची टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की 17 सदस्यीय टीम-

आबिद अली, इमरान बट, अजहर अली, बाबर आजम (कप्तान), फवाद आलम, सौद शकील, फहीम अशरफ, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, नौमान अली, साजिद खान, यासिर शाह, हैरिस राउफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, तबीश खान।

chat bot
आपका साथी