Pak vs NZ T20WC 2021: भारत को हराने के बाद पाकिस्तान का सामना अब न्यूजीलैंड से

Pak vs NZ T20WC 2021 पाकिस्तान के कई प्रशंसकों के लिए तो 29 साल बाद विश्व कप में भारत के खिलाफ मिली इस जीत से ही मानों टीम ने खिताब अपने नाम कर लिया लेकिन अब भारतीय टीम भी न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तान की जीत की दुआ करेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 08:08 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 08:08 PM (IST)
Pak vs NZ T20WC 2021: भारत को हराने के बाद पाकिस्तान का सामना अब न्यूजीलैंड से
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

शारजाह, जेएनएन। चिर प्रतिद्वंद्वी भारत पर पहले मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तानी टीम टी-20 विश्व कप के दूसरे मैच में जब मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा बदला चुकता करने का होगा, चूंकि न्यूजीलैंड हाल ही में पाकिस्तान दौरे से ऐन मौके पर पीछे हट गई थी। हालांकि, इस मैच पर भारतीय प्रशंसकों की भी नजर रहेगी, क्योंकि पाकिस्तान से हार के बाद अब यह मैच भारत के नजरिये से भी महत्वपूर्ण हो गया है।

पाकिस्तान के कई प्रशंसकों के लिए तो 29 साल बाद विश्व कप में भारत के खिलाफ मिली इस जीत से ही मानों टीम ने खिताब अपने नाम कर लिया, लेकिन अब भारतीय टीम भी न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तान की जीत की दुआ करेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि अब पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए काफी अच्छी स्थिति में है और सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें दौड़ में होंगी। ऐसे में भारतीय टीम चाहेगी कि अब पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हराए और वह भी कीवी टीम के खिलाफ जीत दर्ज करे, जिससे भारत और पाकिस्तान की टीमें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में हों।

वहीं, पाकिस्तान की टीम भी इस मैच में बदला लेने के इरादे से उतरेगी, क्योंकि न्यूजीलैंड टीम हाल ही में पाकिस्तान पहुंचने के बाद सुरक्षा कारणों का हवाला देकर खेलने से मुकर गई थी। इससे विश्व कप की पाकिस्तान की तैयारियों को झटका लगा और बाद में इंग्लैंड ने भी दौरा रद कर दिया था। आजम ने इसके बाद दोनों टीमों की आलोचना करते हुए कहा था, 'पाकिस्तान हमेशा खेल के हित में काम करने की कोशिश करता है लेकिन बाकी टीमें नहीं।'

भारत के खिलाफ मैच में आजम और मुहम्मद रिजवान ने बल्लेबाजी के जौहर दिखाए, जिससे फखर जमां, मुहम्मद हफीज और शोएब मलिक जैसे सीनियर बल्लेबाजों को खेलने की जरूरत ही नहीं पड़ी। गेंदबाजी में भी उनके पास काफी विकल्प हैं। भारत के खिलाफ उनके पास सात गेंदबाज थे और मलिक उनमें शामिल नहीं थे। इमाद वसीम, शादाब खान और हफीज ने स्पिन का मोर्चा बखूबी संभाला। नई गेंद से शाहीन शाह अफरीदी ने कहर बरपाया। अब न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को उनके खतरनाक इनस्विंग यार्कर की काट ढूंटनी होगी। डेथ ओवरों में हैरिस राऊफ काफी उपयोगी साबित हुए।

दूसरी ओर न्यूजीलैंड टीम को विश्व कप से पहले आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने अभ्यास मैचों में हराया। कप्तान केन विलिसमसन की फिटनेस भी चिंता का सबब बनी हुई है जो कोहनी में दर्द से जूझ रहे हैं। न्यूजीलैंड के पास शानदार गेंदबाजी आक्रमण है लेकिन बल्लेबाजों को भी रन बनाने होंगे।

टीमें :

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान ), टाड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कोंवे, लाकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जेमिसन, डेरेल मिशेल, जेम्स नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनेर, टिम सीफर्ट, ईश सोढी, टिम साउथी।

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), मुहम्मद रिजवान, फखर जमां, मुहम्मद हफीज, शोएब मलिक, हसन अली, हैरिस राऊफ, शाहीन शाह अफरीदी, इमाद वसीम, शादाब खान, मुहम्मद नवाज, आसिफ अली, हैदर अली, सरफराज अहमद, मुहम्मद वसीम, शोएब मकसूद।

chat bot
आपका साथी