भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से ठीक पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

Ind vs Eng 1st Test भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में उतरने से पहले मेजबान इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा। टीम के धाकड़ बल्लेबाज Ollie Pope इस टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं.

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:19 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:19 AM (IST)
भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से ठीक पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर
ओली पोप पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Ind vs Eng 1st Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज आज यानी 4 अगस्त से शुरू हो रही है, लेकिन इस मैच से दो दिन पहले भारत को ओपनर मयंक अग्रवाल के रूप में झटका लगा था, जबकि इंग्लैंड को मध्य क्रम के बल्लेबाज ओली पोप के रूप में बड़ा झटका लगा है। मयंक अग्रवाल की तरह ओली पोप भी चोट की वजह से पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। हालांकि, दोनों की चोट अलग-अलग है।

मयंक अग्रवाल को जहां सिर पर गेंद लगी थी। वहीं, ओली पोप को जांघ में परेशानी है। इतना ही नहीं, ओली पोप के पहले टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद जॉनी बेयरेस्टो की किस्मत खुल गई है, क्योंकि उनको टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है। पोप के रिप्लेसमेंट के तौर पर बेयरेस्टो को टीम में जगह मिली है और वे लंबे समय के बाद टेस्ट क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। द टेलिग्राफ की रिपोर्ट में ओली पोप के पहले टेस्ट से बाहर होने की रिपोर्ट छपी है।

जॉनी बेयरस्टो बुधवार को इंग्लैंड के मध्य क्रम में अपने टेस्ट करियर को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं, क्योंकि ओली पोप को जांघ में खिंचाव के साथ भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। मंगलवार को ट्रेंट ब्रिज में पोप द्वारा नेट पर अपनी फिटनेस साबित करने में विफल रहने के बाद इंग्लैंड के पास बेयरस्टो और डैन लॉरेंस के रूप में विकल्प था कि कोई इनमें से एक पांच नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है। ऐसे में बेयरेस्टो को मौका मिलेगा।

बेयरस्टो मध्य क्रम में अनुभव जोड़ेंगे और बेन स्टोक्स टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे मे लॉरेंस को भी फायदा मिलेगा, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने आखिरी टेस्ट में 81 रन बनाए थे, लेकिन टेस्ट स्तर पर कच्चे दिखते हैं। बेयरस्टो ने भारत में टेस्ट सीरीज की समाप्ति के बाद से लाल गेंद से क्रिकेट नहीं खेला है, जहां उन्होंने चार पारियों में तीन डक बनाए और इस प्रारूप में उनका करियर लगभग खत्म सा हो गया। हालांकि, उनका फॉर्म सफेद गेंद से अच्छा रहा।

chat bot
आपका साथी