श्रीलंका की टीम को टेस्ट सीरीज से पहले लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हो गया ये तेज गेंदबाज

32 वर्ष के नुवान प्रदीप ने अपनी टीम के लिए अब तक कुल 28 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 70 विकेट लिए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 08:28 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 08:28 PM (IST)
श्रीलंका की टीम को टेस्ट सीरीज से पहले लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हो गया ये तेज गेंदबाज
श्रीलंका की टीम को टेस्ट सीरीज से पहले लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हो गया ये तेज गेंदबाज

नई दिल्ली। 24 जनवरी से श्रीलंका व ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज से पहले ही श्रीलंका की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं। इसकी जानकारी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दी है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोस हेडलवुड भी इस सीरीज से चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए थे। 

नुवान प्रदीप श्रीलंका और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के बीच खेले गए प्रैक्टिस मैच के दौरान इंजर्ड हो गए थे। गेंदबाजी करते वक्त उनके बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और इसकी वजह से उन्होंने दो ओवर के बाद ही मैदान छोड़ दिया था। जब शुक्रवार को उनके पैर का स्कैन किया गया तब पाया गया कि उनकी चोट गंभीर है और फिर उन्हें टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा। कुसाल मेंडिल को लेकर भी टीम को चिंता थी क्योंकि वो भी फील्डिंग के समय थोड़ी सी चोट आई थी। हालांकि बाद में उन्हें फिट घोषित कर दिया गया  और वो पहले टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। 

इससे पहले नुवान प्रदीप न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी श्रीलंकाई टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने श्रीलंका के लिए आखिरी टेस्ट मैच वर्ष 2017 अक्टूबर में खेला था। 32 वर्ष के नुवान प्रदीप ने अपनी टीम के लिए अब तक कुल 28 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 70 विकेट लिए हैं। श्रीलंकाई टीम 24 जनवरी को ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। वहीं दूसरा टेस्ट मैच 1 फरवरी से कैनबरा में खेला जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी