पाकिस्तान टीम का ही क्रिकेट मैच पाकिस्तान में ही नहीं होगा टेलिकास्ट, भारत है वजह

पाकिस्तान किसी भी कीमत पर भारत से रिश्ते सुधारने के मूड में नहीं है। मौजूदा हालातों को देखा जाए तो पाकिस्तान में पाकिस्तान का ही क्रिकेट मैच प्रसारित नहीं होगा क्योंकि पाकिस्तान भारत के प्रसारणकर्ताओं से संबंध नहीं रखना चाहता।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 11:53 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 11:53 AM (IST)
पाकिस्तान टीम का ही क्रिकेट मैच पाकिस्तान में ही नहीं होगा टेलिकास्ट, भारत है वजह
इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान सीरीज का प्रसारण पाकिस्तान में नहीं होगा (फाइल फोटो आइसीसी)

लाहौर, पीटीआइ। Eng vs Pak Series: पाकिस्तान कैबिनेट ने मौजूदा राजनीतिक तनाव के कारण आगामी पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड क्रिकेट सीरीज के लाइव प्रसारण के लिए एक भारतीय कंपनी के साथ संपर्क करने के प्रस्ताव को मंगलवार को खारिज कर दिया। सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कैबिनेट बैठक के बाद मीडिया को बताया कि पाकिस्तान टेलीविजन (पीटीवी) ने सरकार से मैचों के प्रसारण के लिए स्टार और सोनी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करने का अनुरोध किया है।

सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा, "कैबिनेट ने इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान क्रिकेट श्रृंखला को प्रसारित करने के लिए स्टार और सोनी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए पीटीवी के अनुरोध को खारिज कर दिया है।" उन्होंने कहा कि इमरान खान सरकार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि भारत के साथ संबंध जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटने के बाद से नहीं होंगे। इस तरह पाकिस्तान टीम का ही क्रिकेट मैच पाकिस्तान में ही लाइव नहीं देखा जा सकेगा।

मंत्री ने कहा है, "भारत के साथ हमारे संबंध तब तक सामान्य नहीं हो सकते जब तक कि उन एक्शन्स (अनुच्छेद 370) को वापस नहीं ले लिया जाता।" फवाद चौधरी ने कहा कि दक्षिण एशिया के लिए सभी क्रिकेट सामग्री पर स्टार और सोनी का एकाधिकार है और किसी भी भारतीय कंपनी के साथ समझौते की अनुपस्थिति के कारण, "इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान सीरीज पाकिस्तान में प्रसारित नहीं की जाएगी।"

हालांकि, उन्होंने कहा कि सरकार प्रसारण अधिकार सुरक्षित करने के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और अन्य विदेशी कंपनियों से संपर्क करके बीच का रास्ता निकालने की कोशिश कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि कैबिनेट के फैसले से पीटीवी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को वित्तीय नुकसान होगा। 8 जुलाई से इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच सीरीज शुरू होनी है। पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल के बाद सभी खिलाड़ी यूके रवाना होंगे। 

chat bot
आपका साथी