WTC के फाइनल से पहले बड़ी जीत की ओर न्यूजीलैंड, भारत के खिलाफ बढ़ जाएगा मनोबल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले न्यूजीलैंड की टीम के पास इंग्लैंड को बड़े अंतर से हारने का मौका है। इससे टीम का मनोबल भारत के खिलाफ आइसीसी WTC फाइनल से पहले ऊंचा हो जाएगा क्योंकि मेजबानों को हराना कोई छोटी बात नहीं है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 12:46 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 12:46 PM (IST)
WTC के फाइनल से पहले बड़ी जीत की ओर न्यूजीलैंड, भारत के खिलाफ बढ़ जाएगा मनोबल
न्यूजीलैड की टीम जीत की ओर है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड की टीम ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत के साथ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले एक बड़ी जीत की इबारत लिख दी है। कीवी टीम ने बर्मिंघम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड की दूसरी पारी में भी लगभग चारों खाने चित कर दिया। इंग्लैंड ने महज 122 रन के स्कोर पर नौ विकेट खो दिए हैं। मेजबान टीम के पास सिर्फ 37 रनों की बढ़त है।

न्यूजीलैंड की टीम को मैच में दूसरी बार मेजबान इंग्लैंड की टीम का पुलिंदा बांधने के लिए अब सिर्फ एक विकेट की तलाश है। मैच के चौथे दिन की शुरुआत में ही कीवी टीम इंग्लैंड की दूसरी पारी को भी ढेर कर देगी। उसकी अंतिम जोड़ी विकेट पर है, जिसमें कोई विशेषज्ञ बल्लेबाज नहीं है। ऐसे में कीवी टीम के पास चौथे दिन के पहले सत्र में ही जीत हासिल करने का मौका है। पांच सत्र पहले मैच समाप्त करके कीवी टीम सीरीज 1-0 से जीत लेगी।

सीरीज जीतने के साथ-साथ कीवी टीम का एक फायदा ये भी होगा कि खिलाड़ी आराम कर पाएंगे, क्योंकि 18 जून से न्यूजीलैंड को साउथैप्टन में भारत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है और यह फाइनल उसकी आइसीसी ट्राफी जीतने के सपने को पूरा कर सकता है। हालांकि, कप्तान विराट कोहली भी आइसीसी ट्रॉफी जीतने का अपना सपना पूरा करने से दूर नहीं है। टेस्ट क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड अच्छा है।

बहरहाल, इस मैच की बात करें तो तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ओली स्टोन 15 और जेम्स एंडरसन बिना खाता खोले नाबाद लौटे हैं। कीवी टीम की ओर से मैट हैनरी ने 36 रन देकर तीन विकेट लिए हैं, जबकि नील वैगनर ने 16 रन देकर इतने ही विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा एजाज पटेल को दो और ट्रेंट बोल्ट को एक सफलता मिली। हालांकि, न्यूजीलैंड टीम के पास इस मैच में उनके नियमित कप्तान केन विलियमसन चोट के कारण नहीं खेले हैं।

chat bot
आपका साथी