IPL 2021 के बाकी बचे मैचों में उपलब्ध रहेंगे इस देश के खिलाड़ी, इंग्लैंड से भी जारी है बात

IPL 2021 के बाकी के बचे मैच संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में खेले जाएंगे और बाकी बचे मैचों में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी उपलब्ध रहेंगे। इस बात की पुष्टि न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने की है। हालांकि इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर संशय बना हुआ है।

Vikash GaurSun, 01 Aug 2021 11:39 AM (IST)
IPL में खेलेंगे कीवी टीम के खिलाड़ी (फोटो बीसीसीआइ)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के 14वें सीजन के बाकी बचे मैचों का आयोजन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ द्वारा संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में कराया जा रहा है। आइपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है। इस बीच बीसीसीआइ के लिए अच्छी खबर न्यूजीलैंड से आई है, क्योंकि कीवी खिलाड़ियों के आइपीएल 2021 में उपलब्ध रहने की पुष्टि हो गई है।

आइपीएल 2021 में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन और कई अन्य कीवी खिलाड़ी खेलने वाले हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के मुखिया ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि आइपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों में कीवी खिलाड़ी उपलब्ध रहेंगे और इसके बाद आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 की तैयारियां वहीं रहकर करेंगे, क्योंकि आइपीएल 2021 के ठीक बाद टी20 विश्व कप का आयोजन यूएई और ओमान में ही होना है।

उधर, क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआइ को अभी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी से खिलाड़ियों की उपलब्धता की पुष्टि नहीं मिली है, क्योंकि इंग्लैंड की टीम अक्टूबर में बांग्लादेश का दौरा करना है। हालांकि, रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि फिलहाल के लिए इंग्लैंड के बांग्लादेश दौरे को स्थगित किया जा सकता है। बीसीसीआइ अन्य विदेशी खिलाड़ियों के साथ भी उनकी आइपीएल 2021 की उपलब्धता को लेकर बात कर रही है।

गौरतलब है कि आइपीएल 2021 के 29 मैच भारत में खेले गए थे और टूर्नामेंट को मई की शुरुआत में कोरोना वायरस के कुछ मामले सामने आने के बाद स्थगित कर दिया गया था। बाद में बीसीसीआइ ने जानकारी दी थी कि हम फिलहाल के लिए आइपीएल 2021 को स्थगित कर रहे हैं, लेकिन इसका आयोजन होगा और फिर जून के महीने में जानकारी सामने आई कि आइपीएल 2021 के बाकी बचे मैच मानसून के कारण यूएई में खेले जाएंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.