दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

IPL 2021 में हिस्सा लेने वाले न्यूजीलैंड के क्रिकेटर व कोच सही सलामत स्वदेश लौटे

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (एपी फोटो)

कोविड-19 संक्रमण के मामलों के कारण बीच सत्र में अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो चुकी आइपीएल से जुड़े न्यूजीलैंड के सभी क्रिकेटर और कोच दो समूह में स्वदेश लौट गए। क्रिकेटर ट्रेंट बोल्ट फिन एलन जेम्स नीशाम जैसे खिलाड़ी अपने घर पहुंच गए।

Sanjay SavernSun, 09 May 2021 07:01 PM (IST)

ऑकलैंड, प्रेट्र। कोविड-19 संक्रमण के मामलों के कारण बीच सत्र में अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो चुकी आइपीएल से जुड़े न्यूजीलैंड के सभी क्रिकेटर और कोच दो समूह में स्वदेश लौट गए। क्रिकेटर ट्रेंट बोल्ट, फिन एलन, जेम्स नीशाम, एडम मिल्ने और स्कॉट कुग्गेलिन के अलावा कोच और पूर्व खिलाड़ी जेम्स पेमेंट और शेन बांड तथा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन शनिवार देर रात यहां पहुंचे।

लीग के स्थगित होने के बाद न्यूजीलैंड के दल को स्वदेश भेजने के लिए दो चार्टर्ड विमानों की व्यवस्था की गई थी। पहला दल बोंमबारडियर ग्लोबल एक्सप्रेस निजी जेट से टोक्यो होता हुआ न्यूजीलैंड पहुंचा। रविवार को दूसरा दल यहां पहुंचा, जिसमें न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम और स्टीफन फ्लेमिंग शामिल थे। विस्टाजेट की दूसरी उड़ान से मैकुलम और फ्लेमिंग के अलावा साथी आइपीएल कोच काइल मिल्स, तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन, कमेंटेटर साइमन डूल और स्कॉट स्टायरिस और अंपायर क्रिस गफानी रविवार शाम ऑकलैंड हवाईअड्डे पर उतरे। इन लोगों को क्वारंटाइन से गुजरना होगा।

कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट अब भी भारत में हैं और चेन्नई के निजी अस्पताल में भेजे जाने का इंतजार कर रहे हैं। न्यूजीलैंड के ब्रिटेन जाने वाले टेस्ट टीम के सदस्यों केन विलियमसन, मिशेल सेंटनर, काइल जेमिसन और फिजियो टॉमी सिमसेक को मालदीव भेजा गया है। शुरुआती योजना के अनुसार उन्हें नई दिल्ली में रहना था। इन खिलाडि़यों को मालदीव भेजने का फैसला इस सलाह के आधार पर लिया गया कि ब्रिटेन में उनके प्रवेश में एक हफ्ते का विलंब हो सकता है। पहले इनके 11 मई के आसपास ब्रिटेन जाने का कार्यक्रम था। न्यूजीलैंड की टीम दो जून से इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी, जिसके बाद टीम को 18 जून से साउथैंप्टन में भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। इस फाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया का एलान भी कर दिया गया है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.