भारतीय स्पिनर्स का सामना करने के लिए पिच पर कचरा डालकर प्रैक्टिस कर रहा है न्यूजीलैंड का यह बल्लेबाज

कीवी टीम के बल्लेबाज ने भारतीय स्पिनर्स से निपटने के लिए अलग तरीके से तैयारियां करनी शुरू कर दी है। वो प्रैक्टिस पिच पर किटी लीटर डालकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। किटी लीटर को लकड़ी का बुरादा और कुछ अन्य चीजों को मिलाकर बनाया जाता है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:01 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:38 PM (IST)
भारतीय स्पिनर्स का सामना करने के लिए पिच पर कचरा डालकर प्रैक्टिस कर रहा है न्यूजीलैंड का यह बल्लेबाज
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी मैदान पर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून के खेला जाएगा जिसमें अभी काफी वक्त है, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने इसकी तैयारी करनी शुरू कर दी है। कीवी टीम के बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे ने भारतीय स्पिनर्स से निपटने के लिए अलग तरीके से तैयारियां करनी शुरू कर दी है। वो प्रैक्टिस पिच पर किटी लीटर डालकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। किटी लीटर को लकड़ी का बुरादा और कुछ अन्य चीजों को मिलाकर बनाया जाता है। 

कॉनवे को इंग्लैंड दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टीम में चुना गया है और इसकी शुरुआत अगले महीनों दो टेस्ट मैचों से होगी और फिर न्यूजीलैंड की टीम को इंग्लैंड में भी फाइनल मुकाबले में भारत से भिड़ना है। टीम इंडिया के पास कई शानदार स्पिनर हैं जिन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल भी किया गया है। भारतीय टेस्ट टीम में आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल व वाशिंगटन सुंदर को जगह दी गई है। इन सभी स्पिनर्स को देखते हुए ही कॉनवे ने इस तरह से तैयारी शुरू की है। 

29 साल के न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉनवे का मानना है कि, पिच पर कचरा और भूसा फैलाकर बल्लेबाजी करने की वजह से उन्हें स्पिनर्स के हर तरह की गेंद को खेलने में मदद मिलेगी। कई बार स्पिनर फुटमार्क पर गेंद गिराकर उसे स्पिन कराने की कोशिश करते हैं तो उन्हें इस तरह से गेंदों का सामना करने में भी मदद मिलेगी। कॉनवे को उम्मीद है कि, वो शायद इस दौरे पर अपने टेस्ट करियर की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं उन्होंने स्पार्क स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि, वो इस तरह से इस वजह से प्रैक्टिस कर रहे हैं  कि, अगर किसी रफ जगह पर गेंद पिच होकर खेलने आए तो उसे खेलने में आसानी रहे। अब कॉनवे की ये कोशिश कितनी कारगर रहती है ये तो दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले के बाद ही पता लगेगा। 

chat bot
आपका साथी