फाइनल टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी को जाना पड़ा अस्पताल

Ind vs Aus भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटों से जूझना पड़ रहा है। आखिरी टेस्ट मैच के लिए तो भारत ने जैसे-तैसे प्लेइंग इलेवन तैयार की थी लेकिन इसी मैच के पहले दिन एक और बुरी खबर भारतीय खेमे से आई।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 09:18 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 12:01 PM (IST)
फाइनल टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी को जाना पड़ा अस्पताल
नवदीप सैनी चौथे टेस्ट के दौरान दर्द में नजर आए (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटों से परेशान होना पड़ा है, क्योंकि एक या दो नहीं, बल्कि आधा दर्जन से ज्यादा खिलाड़ी चोट का शिकार हुए हैं। यहां तक कि ब्रिसबेन के गाबा में खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने जैसे-तैसे प्लेइंग इलेवन तैयार की। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने नेट गेंदबाज के तौर पर टीम के साथ जुड़े रहे वॉशिंग्टन सुंदर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। वहीं, मैच के पहले दिन भारत के लिए एक और बुरी खबर सामने आई।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में गेंदबाजी कर रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को चोट लगी। यहां तक कि एक ही गेंद पर भारतीय टीम को दो झटके लगे, क्योंकि जिस गेंद को फेंकते हुए नवदीप सैनी चोटिल हुए थे। उसी गेंद पर टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने का एक आसान से कैच छोड़ा। इस तरह एक गेंद पर भारत के लिए दो बुरी खबरें सामने आईं। गेंद को फेंकने के बाद नवदीप सैनी चोटिल हो गए थे और फीजियो को बुलाना पड़ा था। इसके बाद उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा। BCCI ने जानकारी देते हुए कहा है कि मेडिकल टीम सैनी की चोट पर नजर बनाए हुए है। नवदीप सैन को चोट के कारण स्कैन के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा है।

Navdeep Saini has complained of pain in his groin. He is currently being monitored by the BCCI medical team.#AUSvIND pic.twitter.com/NXinlnZ9W5

— BCCI (@BCCI) January 15, 2021

नवदीप सैनी गेंद फेंकने के बाद अपनी ग्रोइन को पकड़कर बैठ गए थे। उनको दर्द में देखा जा रहा था। इसके बाद फीजियो ने उनकी जांच की और उनको मैदान से बाहर ले गए। ये पूरा वाकया ऑस्ट्रेलिया की पारी के 36वें ओवर के दौरान हुआ, जब मार्नस लाबुशाने बल्लेबाजी कर रहे थे। पांचवीं गेंद फेंकने के बाद नवदीप मैदान से बाहर गए। ऐसे में टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने उनके ओवर की एक गेंद को फेंका। रोहित शर्मा ने आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी साल 2019 में की थी। यहां तक कि रोहित शर्मा 2020 में एक भी मैच नहीं खेल सके थे।

chat bot
आपका साथी