T20 world cup 2021 के लिए बतौर मेंटर टीम इंडिया के साथ जुड़े एम एस धौनी, 24 अक्टूबर को है पाकिस्तान से टक्कर

T20 world cup 2021 धौनी से बीसीसीआइ ने आग्रह किया था कि वो बतौर मेंटर टीम के साथ जुड़ें जिससे की कप्तान विराट कोहली के अलावा अन्य भारतीय खिलाड़ियों को भी उनका मार्ग दर्शन मिले साथ ही साथ उनके अनुभव का फायदा मिल सके।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 05:31 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 05:31 PM (IST)
T20 world cup 2021 के लिए बतौर मेंटर टीम इंडिया के साथ जुड़े एम एस धौनी, 24 अक्टूबर को है पाकिस्तान से टक्कर
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धौनी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धौनी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया के मेंटर के तौर पर डगआउट में बैठे नजर आने वाले हैं। धौनी का भारतीय टीम के साथ जुड़ना ही अपने-आप में बड़ी बात है क्योंकि अब वो भारतीय टीम के लिए विरोधी टीम के खिलाफ रणनीति बनाने वालों में से शायद सबसे अहम होंगे। आइपीएल 2021 के यूएई लेग में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को इस सीजन का विनर बनाने के बाद धौनी टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं। टीम इंडिया के लिए इस बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाले कई अन्य खिलाड़ी पहले ही भारतीय खेमे के साथ जुड़ गए और अब सीएसके के विजयी होने के बाद अन्य भारतीय खिलाड़ियों के साथ धौनी भी टीम के साथ जुड़ गए। 

धौनी से बीसीसीआइ ने आग्रह किया था कि वो बतौर मेंटर टीम के साथ जुड़ें जिससे की कप्तान विराट कोहली के अलावा अन्य भारतीय खिलाड़ियों को भी उनका मार्ग दर्शन मिले साथ ही साथ उनके अनुभव का फायदा मिल सके। धौनी ने यूएई में इस वर्ल्ड कप से पहले एक महीने से ज्यादा का वक्त बिताया है और उन्होंने किस कदर अपनी टीम को चैंपियन बनाया ये हम सबने देखा और रणनीतिक तौर पर वो भारत के लिए बेहद कारगर साबित होंगे और इसमें कोई शक भी नहीं है। धौनी ने देश की सेवा के लिए टीम इंडिया का मेंटर बनना स्वीकार किया था और इसके लिए उन्होंने एक रुपये की भी डिमांड नहीं की। इस बात का खुलासा खुद बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया था। 

भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में इस वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ करेगी और 24 अक्टूबर को दोनों देशों के बीच लीग मैच खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय टीम को दो बेहतरीन टीमों के खिलाफ दो वार्मअप मैच भी खेलने हैं जिससे कि भारतीय खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले अपनी तैयारी की अच्छा मौका होगा। भारतीय टीम वार्मअप मैच में 18 अक्टूबर को इंग्लैंड तो वहीं 20 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। 

chat bot
आपका साथी