टेस्ट सीरीज के बाद दिखा मयंक अग्रवाल का तूफानी अंदाज, के एल राहुल ने खेली धैर्यभरी पारी और..

Vijay Hazare Trophy 2019-20 मयंक अग्रवाल ने 33 गेंदों पर 4 छक्कें की मदद से ताबड़तोड़ नाबाद 47 रन बनाए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 05:38 PM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 05:40 PM (IST)
टेस्ट सीरीज के बाद दिखा मयंक अग्रवाल का तूफानी अंदाज, के एल राहुल ने खेली धैर्यभरी पारी और..
टेस्ट सीरीज के बाद दिखा मयंक अग्रवाल का तूफानी अंदाज, के एल राहुल ने खेली धैर्यभरी पारी और..

 नई दिल्ली, जेएनएन। Vijay Hazare Trophy 2019-20: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का तूफानी अंदाज विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में देखने को मिला। मयंक ने अपनी घेरलू टीम कर्नाटक की तरफ से ताबड़तोड़ पारी खेली और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया। मयंक के  अलावा टीम इंडिया से बाहर चल रहे केएल राहुल (KL Rahul) ने भी इस मैच में धैर्यभरी पारी खेली और नाबाद रहते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। 

विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच कर्नाटक व छत्तीसगढ़ के बीच खेला गया। इस मैच में छत्तीसगढ़ ने पहले खेलते हुए 49.4 ओवर में 223 रन बनाए। कर्नाटक को जीत के लिए 224 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 40 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया और 9 विकेट से मुकाबला जीतकर फाइनल में जगह बना ली। अब फाइनल में कर्नाटक का सामना तमिलनाडु के साथ होगा। 

कर्नाटक की तरफ से केएल राहुल (KL Rahul) ने देवदत्त पेडीकल (Devdutt Padikkal) के साथ बेहतरीन शुरुआत की और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 155 रन की शानदार साझेदारी हुई। देवदत्त अपने शतक से चूक गए और वो 98 गेंदों पर 92 रन बनाकर आउट हो गए। देवदत्त ने 9 चौके व 3 छक्के लगाए। वहीं लोकेश राहुल ने भी काफी संयमभरी पारी खेली और 111 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 88 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले मयंक अग्रवाल का इस मैच में दूसरा ही रूप देखने को मिला और उन्होंने 33 गेंदों पर तूफानी नाबाद 47 रन की पारी खेल डाली। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके व 4 शानदार छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 142.42 का रहा। 

छत्तीसगढ़ की तरफ से अमनदीप खारे ने सबसे ज्यादा 78 रन की पारी खेली जबकि सुमीत रुईकर ने 40 रन बनाए और रन बनाने के मामले में इस टीम की तरफ से दूसरे स्थान पर रहे। टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह ने 25 रन की पारी खेली। कर्नाटक की तरफ से वी कौशिक ने चार, रोनित मोरे, अभिमन्यु मिथुन और कृष्णप्पा गौतम ने दो-दो सफलता हासिल की।  

chat bot
आपका साथी