बांग्लादेश के खिलाफ T20 सीरीज के लिए इस खिलाड़ी को मिली ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी

बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली T20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हो गया है। चोटिल आरोन फिंच की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। वे मध्यक्रम में खेलेंगे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 12:12 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 12:12 PM (IST)
बांग्लादेश के खिलाफ T20 सीरीज के लिए इस खिलाड़ी को मिली ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी
बांग्लादेश के खिलाफ T20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

 सिडनी, रायटर्स। बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार से ढाका में शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान हो गया है। इस टी20 सीरीज के लिए मैथ्यू वेड को कप्तान बनाया गया है, क्योंकि पिछले महीने वेस्टइंडीज के दौरे पर घुटने की चोट लगने की वजह से नियमित कप्तान आरोन फिंच को दौरे से बाहर होना पड़ा था। आरोन फिंच को घुटने की सर्जरी कराने के लिए ऑस्ट्रेलिया लौट पड़ा है।

आरोन फिंच की अनुपस्थिति में 33 वर्षीय मैथ्यू वेड को कप्तानी सौंपी गई है, जो कि दूसरी बार कप्तान बनाए गए हैं। अपने करियर में दूसरी बार उनको कप्तान का आर्म-बैंड दिया गया। इससे पहले दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया में भारत के साथ दूसरे टी20 मैच के दौरान मैथ्यू वेड को टीम का नेतृत्व करने का मौका मिला था। मैथ्यू वेड ने कहा है, "मैं विकेटकीपिंग करने जा रहा हूं, इसलिए गेंदबाज और मेरे बीच की दूरी काफी ज्यादा है।"

मैथ्यू वेड ने आगे कहा, "इसका मतलब है कि मैदान पर मेरी मदद करने के लिए व्यक्तिगत, गेंदबाज और उसके आसपास के वरिष्ठ खिलाड़ियों पर बहुत अधिक जिम्मेदारी है। जब आप खेलने आ रहे हैं और किसी से पदभार ग्रहण कर रहे हैं तो यह उन लोगों को अपने खेल का स्वामित्व लेने की क्षमता दे रहा है और प्रदर्शन के जरिए हमको परिणाम लेने होंगे।" नियमित उप-कप्तान पैट कमिंस समेत कई सीनियर खिलाड़ी इस दौरे पर नहीं हैं, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में अक्टूबर के होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारी तेज कर दी है।

एलेक्स कैरी ने वेस्टइंडीज पर 2-1 से श्रृंखला जीत के दौरान फिंच से एक दिवसीय टीम के कप्तान के रूप में पदभार संभाला और वेड का मानना ​​है कि उनका अनुभव वेस्टइंडीज में टी20 सीरीज हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया की युवा बल्लेबाजी लाइन-अप को ऊपर उठा सकता है। उन्होंने कहा, "हमें शायद इन दौरों की तुलना में एक युवा बल्लेबाजी समूह मिला है, हमारे सभी बल्लेबाजों के बीच बहुत अधिक अंतरराष्ट्रीय अनुभव नहीं है।"

chat bot
आपका साथी