IPL खेल रहे इस खिलाड़ी को लगातार दूसरे साल नहीं मिला ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड का सालाना कॉन्ट्रैक्ट

लगातार दूसरे साल ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस का नाम शामिल नहीं है। इतना ही नहीं खराब फॉर्म से गुजर रहे कई बड़े खिलाड़ियों को इस बार कॉन्ट्रैक्स से हाथ धोना पड़ा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा 17 सदस्यीय खिलाड़ी की यह सूची शुक्रवार को जारी की गई है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:14 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:14 PM (IST)
IPL खेल रहे इस खिलाड़ी को लगातार दूसरे साल नहीं मिला ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड का सालाना कॉन्ट्रैक्ट
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साल 2021-22 के लिए खिलाड़ियों के सालाना कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कैमरून ग्रीन को पहली बार जगह दी गई है तो वहीं लगातार दूसरे साल ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस का नाम शामिल नहीं है। इतना ही नहीं खराब फॉर्म से गुजर रहे कई बड़े खिलाड़ियों को इस बार कॉन्ट्रैक्स से हाथ धोना पड़ा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा 17 सदस्यीय खिलाड़ी की यह सूची शुक्रवार को जारी की गई है।

शुक्रवार को जारी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सालाना कॉन्ट्रैक्स में 17 खिलाड़ियों को जगह दी गई है जिसमें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले कैमरून ग्रीन का नाम है। इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है जिसका उन्हें इनाम मिला। इस सीजन में वह घरेलू क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। 77 की औसत से उन्होंने फर्स्टक्लास क्रिकेट में 3 शतक की मदद से 922 रन थे।

जो बर्न्स, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, मिशेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस को सालाना करार पाने वाले 17 खिलाड़ियों की सूची में जगह नहीं मिला। पिछले साल भी स्टोइनिस को इस लिस्ट में जगह नहीं दी गई थी। यह फैसला कई लोगों को चौंकाने वाला लगा था। इस वक्त वह इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं। पिछले साल उनकी टीम फाइनल में पहुंची थी जिसमें उनकी कई अहम पारियां शामिल थी।

इस लिस्ट में डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशाने ही ऐसे बल्लेबाज हैं जो लगातार इस करार में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। ये तीनों ही बल्लेबाज टॉप 10 टेस्ट बल्लेबाजों में शामिल हैं। वहीं पैट कमिंस, जोस हेजलवुड और मिशेल स्टार्क टॉप के 10 गेंदबाजों की लिस्ट में जगह बनाए हुए हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का सालाना करार पाने वाले खिलाड़ी

एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, आरोन फिंच, कैमरून ग्रीन, जोस हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, जेम्स पैटिंसन, झाय रिचर्ड्सन, केन रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर, एडम जंपा

chat bot
आपका साथी