BCCI के सालाना कॉन्ट्रैक्ट से इन खिलाड़ियों की छुट्टी, हार्दिक का प्रमोशन तो दो युवाओं की इंट्री

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को प्रोमोट करके ग्रेड ए में कर दिया गया है जिसमें पांच करोड़ रुपये मिलते हैं जबकि शुभमन गिल और सिराज को उनका पहला केंद्रीय अनुबंध मिला है जो ग्रेड सी है और इसकी राशि एक करोड़ रुपये की है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:50 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:23 AM (IST)
BCCI के सालाना कॉन्ट्रैक्ट से इन खिलाड़ियों की छुट्टी, हार्दिक का प्रमोशन तो दो युवाओं की इंट्री
केदार जाधव की सालाना कॉन्ट्रैक्ट से छुट्टी- फाइल फोटो

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस साल के करार में शामिल खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है। गुरुवार शाम को जारी इस सालाना करार में से केदार जाधव और मनीष पांडे को बाहर कर दिया गया है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को प्रमोशन मिला है तो वहीं युजवेंद्र चहल को डिमोट किया गया है। मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल और अक्षर पटेल बीसीसीआइ ने लिस्ट में जगह दी है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली सफेद गेंद के क्रिकेट के उप कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बीसीसीआइ के केंद्रीय अनुबंधों के शीर्ष वर्ग में बरकरार हैं। इस ग्रेड के खिलाड़ियों को सात-सात करोड़ रुपये की राशि मिलती है, जबकि कुछ तेजी से उभरते हुए युवाओं को भी गुरुवार को बोर्ड की ओर से पुरस्कृत किया गया। कुल 28 क्रिकेटरों को चार वर्गो में केंद्रीय अनुबंध प्रदान किए गए।

हार्दिक का हुआ प्रमोशन, चहल को नुकसान

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को प्रोमोट करके ग्रेड ए में कर दिया गया है जिसमें पांच करोड़ रुपये मिलते हैं, जबकि शुभमन गिल और सिराज को उनका पहला केंद्रीय अनुबंध मिला है, जो ग्रेड सी है और इसकी राशि एक करोड़ रुपये की है। कुछ खिलाड़ियों का दर्जा घटाया गया है जिसमें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को ग्रेड बी में कर दिया गया है जिसमें तीन करोड़ रुपये मिलते हैं, जबकि केदार जाधव और मनीष पांडे को बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

मनीष पांडे और केदार जाधव बाहर

पिछले लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे केदार जाधव का सालाना करार से बाहर कर दिया गया है। वहीं मनीष पांडे को भी इस साल के करार में बीसीसीआइ ने शामिल नहीं किया है। फरवरी 2020 के बाद से जाधव ने भारत की तरफ से कोई मैच नहीं खेला है। 

ग्रेड-ए प्लस : विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह

ग्रेड-ए : रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या

ग्रेड-बी : रिद्धिमान साहा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और मयंक अग्रवाल

ग्रेड-सी : कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्रा सिंह चहल और मोहम्मद सिराज

chat bot
आपका साथी