कुशल परेरा बने श्रीलंका क्रिकेट टीम के वनडे कप्तान, करुणारत्ने और मैथ्यूज हुए टीम से बाहर

कुशल परेरा को बांग्लोदश के खिलाफ इस महीने होने वाली वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम का कप्तान नियुक्त किया गया जबकि कुशल मेंडिस उप कप्तान होंगे। कुशल परेरा ने श्रीलंका की तरफ से 101 वनडे 22 टेस्ट और 47 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 05:59 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 05:59 PM (IST)
कुशल परेरा बने श्रीलंका क्रिकेट टीम के वनडे कप्तान, करुणारत्ने और मैथ्यूज हुए टीम से बाहर
कुशल परेरा को श्रीलंका वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया (एपी फोटो)

कोलंबो, प्रेट्र। विकेटकीपर बल्लेबाज कुशल परेरा को बांग्लोदश के खिलाफ इस महीने होने वाली वनडे सीरीज के लिए बुधवार को श्रीलंका की टीम का कप्तान नियुक्त किया गया, जबकि कुशल मेंडिस उप कप्तान होंगे। कुशल परेरा ने श्रीलंका की तरफ से 101 वनडे, 22 टेस्ट और 47 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्हें दिमुथ करुणारत्ने की जगह कप्तान बनाया गया है।

दिमुथ करुणारत्ने से ना सिर्फ कप्तानी ले ली गई है बल्कि उन्हें टीम में भी जगह नहीं दी गई। दिमुथ करुणारत्ने के अलावा सीनियर ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज लाहिरू तिरिमाने और विकेटकीपर दिनेश चांदीमल को टीम से बाहर कर दिया गया है। टीम में कई नए चेहरे शामिल किए गए हैं और टीम को पूरी तरह से बैलेंस करने की कोशिश की गई है। श्रीलंका की टीम टीम 16 मई को बांग्लादेश रवाना होगी। इसके बाद दोनों टीमों के बीज 23, 25 और 28 मई को वनडे मुकाबले खेले जाएंगे। इन तीनों मुकाबलों का आयोजन ढाका में ही किया जाएगा। 

बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में कुशल परेरा तो हैं ही उनके अलावा कुशल मेंडिस, दनुष्का गुणातिलका, धनंजय डिसिल्वा, पथुम नसांका, दासुन शनाका, एशेन बंडाला, वानिंदु हसरंगा, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय, निरोशन डिकवेला, दुष्मंता चमीरा जैसे खिलाड़ियों को जगह दी गई है। हालांकि एंजेलो मैथ्यूज व लाहिरू तिरिमाने की कमी टीम को जरूर खलेगी, लेकिन उनके खराब फॉर्म की वजह से वो टीम में जगह बनाने में सफल नहीं रहे। घरेलू प्रदर्शन के आधार पर इस टीम में कई नए चेहरों को शामिल किया गया है जिनके लिए बांग्लादेश में अच्छा प्रदर्शन करके खुद को साबित करने का शानदार मौका होगा। 

बांग्लादेश दौरे के लिए श्रीलंका की क्रिकेट टीम : कुशल परेरा (कप्तान), कुशल मेंडिस, दनुष्का गुणातिलका, धनंजय डिसिल्वा, पथुम निसांका, दासुन शनाका, एशेन बंडारा, वानिंदु हसरंगा, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय, निरोशन डिकवेला, दुष्मंता चमीरा, रमेश मेंडिस, असिता फर्नांडो, लक्षण संदाकन, चमिका करुणारत्ने, बिनुरा फर्नांडो, और शिरन फर्नांडो।

chat bot
आपका साथी