विंडीज़ का क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को मिला ये इनाम, हुआ बड़ा फायदा

ऑस्ट्रेलिया को इस महीने में चार टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। इनमें से एक मैच वह दक्षिण अफ्रीका और तीन भारत के खिलाफ खेलेगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 05:18 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 10:40 AM (IST)
विंडीज़ का क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को मिला ये इनाम, हुआ बड़ा फायदा
विंडीज़ का क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को मिला ये इनाम, हुआ बड़ा फायदा

दुबई, जेएनएन। भारत की वेस्टइंडीज पर जीत में अहम भूमिका निभाने वाले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव आइसीसी टी-20 रैंकिंग में 14 पायदान की छलांग लगाकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 23वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। कुलदीप ने वेस्टइंडीज पर 3-0 की जीत के दौरान दो मैचों में पांच विकेट लिए।

रोहित और धवन को भी हुआ फायदा

आइसीसी की सोमवार को जारी रैंकिंग में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार नौ पायदान चढ़कर शीर्ष 20 में शामिल हो गये हैं। वह 19वें जबकि जसप्रीत बुमराह 21वें स्थान पर हैं। बुमराह पांच पायदान आगे बढ़े हैं।

भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है। इस श्रृंखला में टीम की अगुवाई कर रहे रोहित तीन पायदान ऊपर सातवें और धवन पांच पायदान ऊपर 16वें स्थान पर पहुंच गए।

Kuldeep Yadav and Mohammad Hafeez make big gains in latest @MRFWorldwide ICC T20I Rankings!

Yadav jumps 14 places to a career-high No.23 in the bowlers' rankings. Hafeez vaults 16 places to No.53 among batsmen.

Details ⬇️https://t.co/Bkf8sDlQuU pic.twitter.com/w7hBdc4BmW — ICC (@ICC) November 12, 2018

टी-20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर भारत

टीम रैंकिंग में पाकिस्तान पहले और भारत दूसरे स्थान पर बना हुआ है। इन दोनों ने क्रमश: दो और तीन अंक हासिल किए। पाकिस्तान के अब 138 जबकि भारत के 127 अंक हो गए हैं।

ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष चार में कोई बदलाव नहीं हुआ है। ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल शीर्ष पर बने हुए हैं। उनके बाद मोहम्मद नबी, शाकिब अल हसन और जेपी डुमिनी का नंबर आता है।

इस बीच ऑस्ट्रेलिया को इस महीने में चार टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। इनमें से एक मैच वह दक्षिण अफ्रीका और तीन भारत के खिलाफ खेलेगा। अगर वह चारों मैच में जीत दर्ज करता है तो उसके 126 अंक हो जाएंगे और वह दूसरे स्थान पर काबिज हो जाएगा।

लेकिन अगर वह सभी चार मैच हार जाता है तो वह 112 अंक के साथ छठे स्थान पर पहुंच जाएगा। इसी तरह से अगर दक्षिण अफ्रीका 17 नवंबर को होने वाले मैच में जीत दर्ज करता है तो उसको तीन अंक मिलेंगे। भारत अगर तीनों मैच में जीत दर्ज करता है तो उसके 129 अंक हो जाएंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी