Ind vs Eng: अब आएगा इस स्पिनर का टाइम, ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेल पाए एक भी मैच

कुलदीप यादव पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आखिरी टेस्ट खेले थे।

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर एक भी टेस्ट मैच नहीं खेलने वाले कुलदीप यादव को अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुछ मौके मिल सकते हैं। चयनकर्ताओं ने उनको पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भी टीम में रखा है।

Publish Date:Sun, 24 Jan 2021 08:55 AM (IST) Author: Vikash Gaur

 नई दिल्ली, आइएएनएस। Ind vs Eng: ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में टेस्ट सीरीज हराने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम का अगला मिशन इंग्लैंड को अपनी घरेलू सरजमीं पर हराकर आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है। फरवरी-मार्च में खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम किस रणनीति के साथ मैदान पर उतर सकती है। इस बात के संकेत मिलते जा रहे हैं।

भारतीय टीम मैनेजमेंट इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू परिस्थितियों में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकतीहै। कुलदीप यादव को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। यहां तक कि आर अश्विन और रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए थे, लेकिन भारत ने वॉशिंग्टन सुंदर को डेब्यू करने का मौका दिया था। हालांकि, अब कुलदीप यादव को इंग्लैंड के खिलाफ कुछ मौके मिल सकते हैं।

गौरतलब है कि कुलदीप यादव ने अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौर पर 2018-19 में खेला था। इसके बाद से वे टीम के साथ जरूर हैं, लेकिन उनको मौका नहीं मिल रहा है। बीसीसीआइ ने शनिवार को एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है, जिसमें अजिंक्य रहाणे कह रहे हैं, "आपके लिए यह काफी मुश्किल रहा। आप यहां एक भी मैच नहीं खेले, लेकिन आपका व्यवहार काफी अच्छा था। आपका समय आएगा। इसलिए कड़ी मेहनत करते रहिए।"

उधर, भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने भी कहा है कि कुलदीप यादव को भारत में खेलने का मौका मिलेगा। भरत अरुण ने कहा, "अगर वह (कुलदीप) नहीं खेले तो ठीक है। वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वह शानदार रहे हैं। हमने पिच के हिसाब से खिलाड़ी चुनने की रणनीति अपनाई थी। ध्यान रखिए, कुलदीप को जब खेलने का मौका मिलेगा तो वह बता देंगे कि वह क्या कर सकते हैं, क्योंकि वह नेट्स में शानदार गेंदबाजी कर रहे थे।"

उन्होंने आगे कहा, "भारत में जब हम चार टेस्ट मैच(इंग्लैंड के खिलाफ) खेलेंगे तब उनका समय होगा। कुलदीप जब भी भारत के लिए खेले हैं, उन्होंने शानदार काम किया। टी20 मैच में उन्हें मौका मिला था, उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। इस टीम में हर खिलाड़ी जानता है कि उनका समय आएगा।" भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज काफी अहम है, क्योंकि इसी सीरीज के बाद आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तस्वीर साफ होगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.