श्रीलंका में जिस भारतीय खिलाड़ी को हुआ था कोरोना, वो नेगेटिव आने के बाद लौटा मुंबई

श्रीलंका के दौरे पर भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को कोरोना संक्रमित पाया गया था। अब वे कोरोना की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट में लगातार दो बार नेगेटिव पाए गए हैं और वे भारत लौट आए हैं। आखिरी दो मैचों में वे उपलब्ध नहीं थे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 03:48 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 03:48 PM (IST)
श्रीलंका में जिस भारतीय खिलाड़ी को हुआ था कोरोना, वो नेगेटिव आने के बाद लौटा मुंबई
क्रुणाल पांड्या भारत लौट आए हैं (फोटो बीसीसीआइ ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज के लिए गए भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले से ठीक पहले कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके बाद उनको श्रीलंका में भी अनिवार्य क्वारंटाइन की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा और अब उन्होंने कोरोना को मात दे दी है और वे घर लौट आए हैं। उनके अलावा युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम को भी बाद में कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था।

स्पिन ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या श्रीलंका में अपनी अनिवार्य आइसोलेशन अवधि पूरी करने के बाद आखिरकार भारत लौट आए हैं। श्रीलंका दौरे के समापन के बाद, अन्य भारतीय खिलाड़ी भारत वापस आ गए थे, लेकिन क्रुणाल और चहल को श्रीलंका में रहना पड़ा। हालांकि, युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम श्रीलंका में ही हैं और आइसोलेशन की अवधि पूरी कर रहे हैं। क्रिकेटर ने अनिवार्य सात-दिवसीय अलगाव अवधि पूरी की और इस बीच दो आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट भी देनी पड़ीं। 5 अगस्त यानी गुरुवार की दोपहर को क्रुणाल पांड्या मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से क्रुणाल के बाहर आने का वीडियो सोशल मीडिया पर देखा जा सकता है।

अब, केवल दो खिलाड़ी युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम श्रीलंका में हैं, जबकि ओपनर पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव पहले ही यूके की उड़ान फर चुके हैं। गुरुवार को चहल और गौतम आरटी-पीसीआर टेस्ट से गुजर सकते हैं और इसके बाद अगर उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो वे शुक्रवार या फिर शनिवार को भारत लौट सकते हैं। बता दें कि क्रुणाल के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 8 खिलाड़ियों को क्वारंटाइन किया गया था, जो पांड्या के संपर्क में आए थे। उनमें से दो ही खिलाड़ी और संक्रमित मिले।

क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आने के बाद हार्दिक पांड्या, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, दीपक चाहर, कृष्णप्पा गौतम, ईशान किशन और युजवेंद्र चहल को आइसोलेट किया गया था, जिसका खामियाजा टीम इंडिया को सीरीज गंवाकर भुगतना पड़ा था, क्योंकि भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली थी और टीम इंडिया टी20 सीरीज में 1-0 से आगे थी, लेकिन प्रमुख खिलाड़ी कोरोना के कारण प्लेइंग इलेवन से बाहर थे। ऐसे भारत को 2-1 से सीरीज गंवानी पड़ी।

chat bot
आपका साथी