IPL 2021: हार के साथ कोलकाता पर दोहरी मार, BCCI ने कप्तान पर लगाया जुर्माना

Eoin Morgan KKR के कप्तान हैं (फोटो IPL ट्विटर)

IPL 2021 इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के 14वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हरा दिया। मैच के बाद केकेआर की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन पर बीसीसीआइ ने जुर्माना भी लगा दिया।

Vikash GaurThu, 22 Apr 2021 07:29 AM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन का 14वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में केकेआर की टीम पर दोहरी मार पड़ी, क्योंकि टीम को पहले तो हार का सामना करना पड़ा और फिर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ और आइपीएल के आयोजकों ने कोलकाता की टीम कप्तान इयोन मोर्गन पर जुर्माना लगा दिया।

दरअसल, मुंबई में खेले गए इस मैच में सीएसके के खिलाफ केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन पर स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगाया गया है। कोलकाता की टीम एमएस धौनी की कप्तानी वाली टीम सीएसके के खिलाफ समय रहते 20 ओवर नहीं फेंक सकी थी। ऐसे में केकेआर को धीमी ओवर गति के कारण बीसीसीआइ और आइपीएल के आयोजकों ने सजा दी है। स्लो ओवर रेट के कारण केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है।

आइपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट में मिनिमम ओवर रेट का नियम है। अगर आप सीमित समय में निर्धारित 20 ओवर नहीं करते हैं तो आपको सजा मिलेगी। इसी वजह से केकेआर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है। हालांकि, केकेआर ने आइपीएल के 14वें सीजन में ऐसा पहली बार किया है। ऐसे में सिर्फ 12 लाख रुपये का जुर्माना बीसीसीआइ ने लगाया है। दूसरी बार अगर टीम स्लो ओवर रेट की दोषी पाई जाती है तो फिर इस रकम को बढ़ाया जाएगा।

कोलकाता की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया है। उन पर ये आरोप मैदानी अंपायर, थर्ड अंपायर और मैच रेफरी ने लगाए थे। मोर्गन ने आरोप और सजा को स्वीकार कर लिया है। ऐसे में अब इस मामले में कोई सुनवाई नहीं होगी। मैच की बात करें तो सीएसके ने 18 रन से केकेआर को हराया था। केकेआर की शुरुआत इस सीजन में खास नहीं रही है, क्योंकि टीम ने 4 में से तीन मुकाबले गंवा दिए हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.