कपिल देव ने चुनी 'Kapil XI' वनडे टीम, सचिन, Dhoni व विराट समेत इन खिलाड़ियों को टीम में दी जगह

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने वनडे के लिए कपिल इलेवन का चयन किया। उन्होंने अपनी इस टीम में मौजूदा टीम इंडिया के विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह का चयन किया जबकि विकेटकीपर के तौर पर उन्होंने एम एस धौनी को टीम में जगह दी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 09:42 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 08:36 PM (IST)
कपिल देव ने चुनी 'Kapil XI' वनडे टीम, सचिन, Dhoni व विराट समेत इन खिलाड़ियों को टीम में दी जगह
टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पहले वनडे वर्ल्ड कप विनर टीम के कप्तान कपिल देव ने जब 'कपिल इलेवन' वनडे टीम का चयन किया तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि, कोई भी खिलाड़ी MS Dhoni की जगह नहीं ले सकता है। कपिल देव की कप्तानी में 1983 में पहली बार टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था और उसके 28 साल के बाद एम एस धौनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2011 में दूसरी बार ये सफलता हासिल की थी। कपिल और धौनी की ही कप्तानी में भारत ने अब तक दो बार वनडे वर्ल्ड कप खिताब जीते हैं। 

एम एस धौनी के प्रति कपिल देव का प्यार किसी से छिपा नहीं है और उन्होंने हमेशा ही माही की खूब प्रशंसा की है। अब कपिल देव ने एक चैट शो में हिस्सा लिया और इस दौरान अभिनेत्री नेहा धूपिया से बात करते हुए उन्होंने कपिल इलेवन का चयन किया। नेहा ने कपिल से कहा कि अगर वो कपिल इलेवन का चयन करेंगे तो किन खिलाड़ियों को अपनी टीम में चुनेंगे। 

इसके बाद कपिल ने स्टार क्रिकेटरों से भरी वनडे टीम का चयन किया जिसमें एम एस धौनी को विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि धौनी की जगह को उनकी टीम में कोई छू भी नहीं सकता। उन्होंने अपनी टीम में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ को शामिल किया तो इसके बाद कपिल ने अपनी टीम में वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, जहीर खान वो मौजूदा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी अपनी टीम में जगह दी। 

कपिल ने कहा कि टेस्ट और वनडे मैच में काफी फर्क है और वनडे की बात हो तो निश्चित तौर पर सचिन, सहवाग, विराट, राहुल द्रविड़, युवराज सिंह मेरी टीम में होंगे। मेरी टीम में विकेटकीपर के तौर पर सिर्फ धौनी होंगे और उनकी जगह कोई नहीं ले सकता। इसके बाद उन्होंने टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर जहीर खान, श्रीनाथ और जसप्रीत बुमराह का चयन किया। स्पिनर के तौर पर उन्होंने टीम में अनिल कुंबले और हरभजन सिंह को जगह दी। 

कपिल देव की 'कपिल इलेवन' वनडे टीम- 

सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, राहुल द्रविड़, युवराज सिंह, एम एस धौनी, अनिल कुंबले, हरभजन सिंह, जहीर खान, श्रीनाथ, जसप्रीत बुमराह।  

 

View this post on Instagram

A post shared by Neha Dhupia (@nehadhupia)

chat bot
आपका साथी