कपिल देव ने बिशन सिंह बेदी को दिया खास सम्मान, बताया नाइटवाचमैन का किस्सा

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी का सम्मान बड़े अच्छे अंदाज में किया। बुक को लेकर आयोजित किए गए कार्यक्रम में बेदी को कपिल देव मंच तक व्हीलचेयर पर ले गए।

Vikash GaurSat, 25 Sep 2021 11:20 PM (IST)
कपिल देव बुक लान्च इवेंट का हिस्सा बने थे (फोटो ट्विटर)

नई दिल्ली, जेएनएन। विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने शनिवार को यहां एक होटल में दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी को उनके जन्मदिवस पर खास सम्मान दिया। बेदी शनिवार को 75 वर्ष के हो गए। उनकी किताब 'द सरदार आफ स्पिन' को लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया और उसमें पूर्व कप्तान कपिल देव भी शामिल हुए। इसी कार्यक्रम में कपिल देव ने बेदी को खास सम्मान दिया। 

दरअसल, जब कपिल देव ने बिशन सिंह बेदी को व्हीलचेयर पर देखा तो उन्होंने आगे आकर व्हीलचेयर पकड़ी और बेदी को मंच के पास ले गए। इस दौरान पूर्व दिग्गज आलराउंडर कपिल ने बेदी से जुड़े नाइटवाचमैन को लेकर एक किस्सा सभी के साथ साझा किया। कपिल ने बताया कि एक मैच में बेदी नाइटवाचमैन के तौर पर गए, लेकिन उन्हें गेंद को रोकना तक आता नहीं था।

उन्होंने बताया, "बेदी ने शायद 16 गेंदों में 32 या 35 रन बना दिए थे और सोचा था कि चलो कप्तान को खुश कर दिया। जब वह ड्रेसिंग रूम में आए तो उनके लिए तालियां बज रही थीं, लेकिन मैंने उन्हें बताया कि नाइटवाचमैन का मतलब क्या होता है। तो बेदी कहते हैं कि हां, मुझे समझ में आता है। फिर कपिल ने बताया कि नाइटवाचमैन का मतलब गेंद को रोकना होता है, बेदी तुम आगे से नाइटवाचमैन के रूप में नहीं जाओगे।"

कपिल ने बताया कि वह पल मेरे लिए सबसे यादगार है। बिशन सिंह बेदी ने साल 1966 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और उन्होंने साल 1979 तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेली और इस दौरान बेदी ने टेस्ट क्रिकेट में 266 विकेट चटकाए और 10 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 7 विकेट चटकाए हैं। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.