जानिए कैसा रहेगा का मौसम और क्या कहती है ग्रीनपार्क स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में आज यानी 25 नवंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत भारत और न्यूजीलैंड के बीच में हो रही है। इस सीरीज के पहले मैच के पहले दिन का मौसम कैसा रहेगा और पिच का रवैया कैसा रहने वाला है जानिए

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 08:16 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 08:16 AM (IST)
जानिए कैसा रहेगा का मौसम और क्या कहती है ग्रीनपार्क स्टेडियम की पिच रिपोर्ट
Kanpur weather and Pitch Report (फोटो ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड की टीम आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत आज यानी 25 नवंबर से करने जा रही हैं। इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। कानपुर की पिच बल्लेबाजों को रास आती है, लेकिन क्या इस बार भी बल्लेबाजों का पलड़ा भारी होगा या फिर गेंदबाजी बाजी मारते नजर आएंगे। इस बारे में जान लीजिए। इसके अलावा मौसम कैसा रहने वाला है, इसके बारे में भी आप मुकाबले से पहले जान लीजिए।

साफ रहेगा मौसम

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डा. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि 25 नवंबर को मौसम साफ रहेगा। तापमान शाम के साथ कम होता जाएगा। आगामी दिनों में सुबह के समय कोहरा रहने की संभावना रहेगी। इस बयान से साफ लगता है कि कम से कम पहले दिन कोहरा रहने की संभावना न के बराबर है, लेकिन शाम के समय थोड़ा सा माहौल ठंडा रहेगा।

पिच रिपोर्ट

तापमान अधिक होने से पिच स्पिनर्स की मददगार साबित हो सकती है। पिच ड्राई होने से बचाने के लिए कवर की जा रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस पिच पर रन बनने की पूरी-पूरी संभावना है और जो स्पिनर अपनी करामात दिखाने में कामयाब होगा, उसको सफलता जरूर मिलेगी। क्रिकेट एक्सपर्ट भी ये बात कबूल कर चुके हैं कि यहां बल्लेबाजों को खासी मदद मिलने वाली है, क्योंकि यहां हर बार टेस्ट मैच में रन बनते देखे गए हैं।

मैच की टाइमिंग

कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेले जाने वाले भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच की टाइमिंग की बात करें तो मुकाबले में सुबह नौ बजे टास होगा और मैच की पहली गेंद सुह साढ़े 9 बजे फेंकी जाएगी। दिन का पहला सत्र सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक चलेगा। लंच 11:30 से 12:10 तक रहेगा। इसके बाद मैच का दूसरा सत्र 12:10 से 2:10 तक रहेगा। इसके बाद टी टाइम 2:30 तक रहेगा। वहीं, अंतिम सत्र 2:30 से 4:30 तक रहेगा। ऐसे में ओस गिरने का कोई चांस ही नहीं है।

chat bot
आपका साथी