भारत के खिलाफ WTC फाइनल के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, इन दो धुरंधरों की वापसी

टेस्ट के विश्व कप माने जा रहे इस फाइनल के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ है जिसमें कप्तान केन विलियमसन और विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग का नाम शामिल है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच से पहले दोनों ही चोट की वजह से बाहर हो गए थे।

Viplove KumarTue, 15 Jun 2021 10:34 AM (IST)
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेले जाने वाले आइसीसी के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। टेस्ट के विश्व कप माने जा रहे इस फाइनल के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ है जिसमें कप्तान केन विलियमसन और विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग का नाम शामिल है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच से पहले दोनों ही चोट की वजह से बाहर हो गए थे।

न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि टीम के दो अनुभवी खिलाड़ी इस मैच को खेलने के लिए उपलब्ध बताया जा रहे हैं। आइसीसी ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट के इतने बड़े टूर्नामेंट का आयोजन किया है। इस महामुकाबले से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान को कोहनी की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच से बाहर होना पड़ा था। वहीं विकेटकीपर वॉटलिंग जो अपने इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच खेलने उतरेंगे उनको भी चोट लगी थी।

न्यूजीलैड की टीम फाइनल मैच खेलने के लिए बर्मिंघम से साउथैम्टन पहुंच चुकी है। यहीं पहुंचने के बाद टीम के कोच गैरी स्टीड ने कप्तान विलियमसन और विकेटकीपर वॉटलिंग की चोट पर अपडेट दिया। उन्होंने कहा, यकीनन केन और बीजे को इस सप्ताह आराम करने और रिहैब का फायदा मिला है। हम इस चीज की उम्मीद कर रहे हैं कि फाइनल मुकाबले में खेलने के लिए दोनों खिलाड़ी फिट होंगे और उपलब्ध होंगे।

ब्लैंडेल को विकेटकीपर वॉटलिंग के चोटिल होकर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होने पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। भारत के खिलाफ फाइनल के लिए घोषित 15 सदस्यीय टीम में उनको बनाए रखा गया है। वह बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल हैं।

 

न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लैंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डोवेन कॉनवे, कॉलिन डि ग्रांडहोम, मैट हेनरी, काइले जैमिसन, टॉम लेथम, हेनरी निकोल्स, एजेज पटेल, टिम साउथी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग, विल यंग 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.