जसप्रीत बुमराह को पछाड़ इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने मारी बाजी, जीता ICC प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ हाल में संपन्न टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की बदौलत स्टार भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को पछाड़कर आइसीसी का अगस्त के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी का पुरस्कार जीता।

Viplove KumarMon, 13 Sep 2021 07:00 PM (IST)
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (फोटो ट्विटर पेज)

दुबई, पीटीआइ। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा शुरू किए गए नए प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड की घोषणा कर दी गई है। इस महीने का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को चुना गया है। जबकि महिलाओं में इस अवार्ड के लिए आयरलैंड की आलराउंडर एमियर रिचर्डसन चुना गया। आइसीसी ने ट्विटर पर बड़े ही मजेदार तरीके से एक पोस्ट के जरिए इस बार के दोनों अवार्ड पाने वाले खिलाड़ी के नाम की घोषणा की।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ हाल में संपन्न टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की बदौलत स्टार भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को पछाड़कर आइसीसी का अगस्त के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी का पुरस्कार जीता। महिला वर्ग में आयरलैंड की आलराउंडर एमियर रिचर्डसन को माह की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

रूट ने अगस्त में भारत के खिलाफ तीन टेस्ट में 507 रन बनाए, जिसमें तीन शतक भी शामिल हैं। वह इस प्रदर्शन की बदौलत आइसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी शीर्ष पर पहुंच गए। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज उस समय बीच में ही समाप्त हो गई जब भारतीय दल में कोविड-19 मामलों के कारण पांचवें और अंतिम टेस्ट को रद करना पड़ा।

आइसीसी की वोटिंग अकादमी में शामिल दक्षिण अफ्रीका के पूर्व आलराउंडर जेपी डुमिनी ने कहा, 'मैं प्रभावित हूं कि कप्तान के रूप में अपेक्षाओं और जिम्मेदारी के बीच उन्होंने बल्ले के साथ आगे बढ़कर अगुआई की और दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बने।'

एमियर ने टीम की अपनी साथी गैबी लुइस और थाइलैंड की नताया बूचेथम को पछाड़ा। एमियर ने पिछले महीने महिला टी-20 विश्व कप यूरोप क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन किया, जिसके लिए उन्हें टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। उन्होंने टूर्नामेंट में 4.19 की इकोनामी रेट से रन देते हुए सात विकेट चटकाए।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.