एशेज सीरीज से पहले आस्ट्रेलियाई टीम को लगा तगड़ा झटका, इस गेंदबाज ने लिया संन्यास

टी20 विश्व कप 2021 के ठीक बाद आस्ट्रेलिया को अपनी मेजबानी में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में उतरना है लेकिन इससे पहले आस्ट्रेलियाई टीम को एक तगड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज जेम्स पैटिमसन ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:53 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 12:00 PM (IST)
एशेज सीरीज से पहले आस्ट्रेलियाई टीम को लगा तगड़ा झटका, इस गेंदबाज ने लिया संन्यास
जेम्स पैटिंसन ने संन्यास ले लिया है

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 विश्व कप 2021 के ठीक बाद आस्ट्रेलिया को टीम को एशेज सीरीज में इंग्लैंड टीम की मेजबानी करनी है। इस कड़े प्रतिस्पर्धा वाली टेस्ट सीरीज से पहले मेजबान आस्ट्रेलिया की टीम को एक तगड़ा झटका तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन ने दिया है। जेम्स पैटिनसन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया है और इस बात की भी पुष्टि कर दी है कि वे एशेज सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। 

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। भले ही चोट के कारण जेम्स पैटिनसन को इस फैसले को लेने के लिए मजबूर होना पड़ा हो, लेकिन एशेज सीरीज से पहले आस्ट्रेलिया के लिए ये बड़ा झटका है। माना जा रहा है कि निश्चित रूप से कंगारू टीम को उसके एक महत्वपूर्ण गेंदबाजी विकल्प की कमी खलेगी। 31 वर्षीय जेम्स पैटिनसन पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड के साथ कई सीजन खेल चुके हैं।

आमतौर पर जब किसी को आराम दिया जाता है या फिर कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो फिर जेम्स पैटिनसन ही कंगारू टीम के पास टेस्ट क्रिकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प थे। यहां तक कि एशेज 2019 में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। वह इस टेस्ट समर सीजन में घुटने की चोट से जूझ रहे हैं और खुद को एक और अभियान के लिए तैयार करने की प्रेरणा खो चुके हैं। हालांकि गेंदबाज के करीबी लोगों को उम्मीद है कि शील्ड स्तर पर भाग्य में बदलाव से हृदय परिवर्तन हो सकता है।

जेम्स पैटिनसन के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक सिर्फ 21 टेस्ट मैच खेले हैं। साल 2011 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले जेम्स पैटिनसन 2020 तक सिर्फ 21 मैच ही खेल पाए हैं, क्योंकि उनके साथ-साथ कंगारू टीम के पास पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड जैसे गेंदबाज रहे हैं। ऐसे में जेम्स पैटिनसन को कम ही मौका मिला है, लेकिन इन 21 मैचों में जेम्स पैटिनसन ने 81 विकेट अपने नाम किए हैं। 417 रन भी उन्होंने इस प्रारूप में बनाए हैं।

chat bot
आपका साथी