जैकब मार्टिन की मदद के लिए सामने आए सौरव गांगुली समेत ये सभी खिलाड़ी

मार्टिन का वडोदरा के अस्पताल में इलाज चल रहा है और वह इस समय लाइफ सपॉर्ट पर हैं। उनका बीते साल दिसंबर में ऐक्सिडेंट हो गया था जिससे उन्हें फेफड़े और लीवर में चोटें आई हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 04:20 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 10:30 AM (IST)
जैकब मार्टिन की मदद के लिए सामने आए सौरव गांगुली समेत ये सभी खिलाड़ी
जैकब मार्टिन की मदद के लिए सामने आए सौरव गांगुली समेत ये सभी खिलाड़ी

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज़ जैकब मार्टिन एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रुप से घायल हो गए। इस हादसे के बाद मार्टिन अपनी मौत से जंग लड़ रहे हैं वहीं उनके इलाज के लिए उनका परिवार धनराशि जुटाने के लिए संघर्ष कर रहा है। मार्टिन ने परिजनों ने बीसीसीआइ से मदद की गुहार लगाई थी। मार्टिन के परिवार के मदद मांगने के बाद बीसीसीआइ के अलावा कुछ पूर्व भारतीय क्रिकेटर भी उनकी मदद के लिए आगे आए हैं।

इन्होंने की मार्टिन के परिवार की मदद

मार्टिन का वडोदरा के अस्पताल में इलाज चल रहा है और वह इस समय लाइफ सपॉर्ट पर हैं। उनका बीते साल दिसंबर में ऐक्सिडेंट हो गया था जिससे उन्हें फेफड़े और लीवर में चोटें आई हैं। बीसीसीआइ ने उनके इलाज के लिए पांच लाख रुपये की मदद दी है। बड़ौदा क्रिकेट संघ ने भी उन्हें तीन लाख रुपये दिए हैं। बीसीसीआइ और बीसीए के पूर्व सचिव मार्टिन के परिवार की मदद कर रहे हैं। बीसीए के सचिव संजय पटेल ने जैकब के परिवार की मदद करने के लिए पहला कदम उठाया। इसके बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर ज़हीर खान, मुनाफ पटेल, सौरव गांगुली और टीम इंडिया को कोच रवि शास्त्री के अलावा इरफान पठान, युसुफ पठान सरीखे खिलाड़ियों ने भी मार्टिन के परिवार की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है।

ऐसा रहा मार्टिन का रिकॉर्ड 

मार्टिन ने भारत को लिए 10 वनडे मैच खेले थे। वनडे क्रिकेट में उन्होंने अपना डेब्यू वर्ष 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था। उन्होंने 138 फर्स्ट क्लास मैच भी खेले जिसमें उन्होंने 9192 रन बनाए और उनका औसत 47 का रहा। 46 वर्ष के मार्टिन ने 10 वनडे मैचों में 22.57 की औसत से 158 रन बनाए थे। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे मैच 17 अक्टूबर 2001 में केन्या के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में खेला था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी