भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट मैच से पहले ये 3 खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

Ind vs Nz 2nd Test Match से पहले मेजबान टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। इस बात की जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने दी है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 09:32 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 09:32 AM (IST)
भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट मैच से पहले ये 3 खिलाड़ी हुए टीम से बाहर
दूसरे टेस्ट मैच से तीन खिलाड़ी बाहर हो गए हैं

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Ind vs Nz 2nd Test Match: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में उतरने से पहले मेजबान टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के तीन बड़े खिलाड़ी चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। इस बात की जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने दी है। बीसीसीआइ ने कहा है कि टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और आलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के चलते दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने मुंबई टेस्ट मैच से ठीक पहले ईमेल और ट्विटर के जरिए जानकारी दी है कि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने कानपुर में पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन चोटिल हो गए थे। उनकी बायीं छोटी उंगली डिसलोकेट हो गई थी। इस प्रकार वह मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआइ की मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर नजर रखेगी। इसके अलावा बीसीसीआइ ने ये भी जानकारी दी है कि रवींद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे किस प्रकार की चोट से जूझ रहे हैं।

NEWS - Injury updates – New Zealand’s Tour of India

Ishant Sharma, Ajinkya Rahane and Ravindra Jadeja ruled out of the 2nd Test.

More details here - https://t.co/ui9RXK1Vux #INDvNZ pic.twitter.com/qdWDPp0MIz— BCCI (@BCCI) December 3, 2021

वहीं, आलराउंडर रवींद्र जडेजा को कानपुर में पहले टेस्ट मैच के दौरान दाहिने हाथ में चोट लग गई थी। स्कैन कराने के बाद पता चला कि उनके कंधे में सूजन है। उन्हें आराम की सलाह दी गई है और इसलिए वह मुंबई में दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। इसके अलावा कानपुर टेस्ट मैच में कप्तानी करने वाले और टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। रहाणे बाएं हैमस्ट्रिंग में मामूली खिंचाव से जूझ रहे हैं और ये चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है, इसलिए उन्हें मुंबई में दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। उनकी प्रगति पर बीसीसीआइ की मेडिकल टीम कड़ी नजर रखेगी।

chat bot
आपका साथी