IPL की नई टीम पर अहमदाबाद पर आई बड़ी मुसीबत, आरोपों की जांच के लिए BCCI ने पैनल का गठन किया

अहमदाबाद टीम को लेकर काफी विवाद हुआ था। इस टीम को सीवीसी कैपिटल ने 5625 करोड़ रुपये में खरीदा था। कंपनी को लेकर कई बातें सामने आई थीं। उसपर कई विदेशी सट्टेबाज कंपनियों के साथ संबंध के आरोप हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:41 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:41 PM (IST)
IPL की नई टीम पर अहमदाबाद पर आई बड़ी मुसीबत, आरोपों की जांच के लिए BCCI ने पैनल का गठन किया
बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली (एपी फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। आइपीएल से अगले साल जुड़ने जा रही अहमदाबाद टीम को खरीदने वाली कंपनी सीवीसी कैपिटल पर लगे आरोपों की जांच के लिए बीसीसीआइ ने एक पैनल का गठन किया है। बीसीसीआइ के सचिव जय शाह ने कोलकाता में बोर्ड की सालाना आम बैठक के बाद इसकी जानकारी दी।

गौरतलब है कि अहमदाबाद टीम को लेकर काफी विवाद हुआ था। इस टीम को सीवीसी कैपिटल ने 5,625 करोड़ रुपये में खरीदा था। कंपनी को लेकर कई बातें सामने आई थीं। उसपर कई विदेशी सट्टेबाज कंपनियों के साथ संबंध के आरोप हैं। अब बीसीसीआइ ने अहम फैसला लेते हुए पैनल का गठन किया है, जो इस पूरे मामले की जांच करेगा। शाह ने आगे बताया कि बीसीसीआइ द्वारा नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के प्रमुख के पद के लिए जल्द विज्ञापन निकाला जाएगा। ऐसे में अगर पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण का नाम फाइनल होता है तो उन्हें इसके लिए आवेदन करना होगा। लक्ष्मण को सिर्फ इन कागजी प्रक्रियाओं से गुजरना होगा, जिसके बाद वह एनसीए की कमान संभालेंगे।

आपको बता दें कि आइपीएल 2022 के लिए आइपीएल में दो नई टीमों अहमदाबाद और लखनऊ को जोड़ा गया है। ये दोनों टीम अगले सीजन में खेलती हुई नजर आने वाली हैं। इन दोनों टीमों के अगले सीजन में जुड़ने के बाद टीमों की कुल संख्या 10 हो जाएगी। हालांकि इससे पहले भी आइपीएल में 10 टीमें खेल चुकी हैं, लेकिन एक बार फिर से क्रिकेट फैंस के लिए अब मैचों का ज्यादा डोज सामने होगा। हालांकि अहमदाबाद टीम के आइपीएल में जुड़ने से पहले ही इसे खरीदने वाली कंपनी पर जो आरोप लगे हैं अगर वो साबित हो जाता है तो टीम के लिए आइपीएल में शामिल होना शायद मुश्किल भी हो सकता है। 

chat bot
आपका साथी