आइपीएल नीलामी में 18 दिसंबर को लगेगी इतने खिलाड़ियों की बोली, 226 खिलाड़ी भारत के

IPL के 12 वें सीजन के लिए जयपुर में 18 दिसंबर को खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 08:57 PM (IST) Updated:Wed, 12 Dec 2018 11:11 AM (IST)
आइपीएल नीलामी में 18 दिसंबर को लगेगी इतने खिलाड़ियों की बोली, 226 खिलाड़ी भारत के
आइपीएल नीलामी में 18 दिसंबर को लगेगी इतने खिलाड़ियों की बोली, 226 खिलाड़ी भारत के

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2019 यानी IPL के 12 वें सीजन के लिए जयपुर में 18 दिसंबर को खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी। इस बार 346 खिलाड़ियों को आइपीएल नीलामी में बोली से लिए चुना गया है। इनमें से भारतीय खिलाड़ियों की संख्या 226 है। इन खिलाड़ियों में नौ ने खुद का बेसप्राइस दो करोड़ रुपए रखा है। दो करोड़ रुपए के बेसप्राइस वाले खिलाड़ी इंग्लैंड के सैम करन और क्रिस वोक्स, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज, ऑस्ट्रेलिया के डार्सी शॉर्ट और शॉन मार्श एवं दक्षिण अफ्रीका से कॉलिन इंग्रम और न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम और कोरी एंडरसन के नाम शामिल हैं।

इस नीलामी में कोई भी भारतीय खिलाड़ी ऐसा नहीं है जिसने अपना बेस प्राइस दो करोड़ रुपए रखा है। हां कुछ खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 1.5 करोड़ रखा है जिसमें जयदेव उनादकट शामिल हैं। इसके अलावा 9 विदेशी खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 1-5 करोड़ रखा है। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाज युवराज सिंह ने अपना बेस प्राइस एक करोड़ कर दिया है। युवी के अलावा अक्षर पटेल, शमी और साहा का बेसप्राइस भी एक करोड़ ही है। 

बांग्लादेश के दो खिलाड़ियों महमुदुल्लाह वो मुशफिकुर रहीम को शॉर्टलिस्ट किया गया है। शाकिब अल हसन को हैदराबाद की टीम ने रिटेन कर लिया है जबकि मुस्ताफिजुर रहमान को खेलने के लिए बोर्ड की तरफ से एनओसी नहीं मिला है। अफगानिस्तान के आठ क्रिकेटर नीलामी के लिए चुने गए हैं तो यूएसए के मुहम्मद खान को मौका दिया गया है। आइपीएल की सभी फ्रेंचाइजी से कहा गया है कि वो शॉर्टलिस्ट खिलाड़ियों की सूची को दस दिसंबर तक जमा करें। 

इस आइपीएल नीलामी में भारत से सबसे ज्यादा (226), दक्षिण अफ्रीका (26), ऑस्ट्रेलिया (23), वेस्टइंडीज (18), इंग्लैंड (18), न्यूजीलैंड (13), अफगानिस्तान (8), श्रीलंका (7), बांग्लादेश (2), जिम्बाब्वे (2), यूएसए (1) 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी