IPL 2022: रोहित, बुमराह, पोलार्ड को रिटेन कर सकती है मुंबई इंडियंस, हार्दिक पांड्या की हो सकती है छुट्टी

सूत्र के मुताबिक अभी की परिस्थितियों में हार्दिक को टीम में बनाए रखने की संभावना 10 प्रतिशत से भी कम है। हां वह टी-20 विश्व कप के अगले कुछ मैचों में सभी से बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं लेकिन फिर भी टीम में उनके लिए संभावना कम हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 06:00 AM (IST)
IPL 2022: रोहित, बुमराह, पोलार्ड को रिटेन कर सकती है मुंबई इंडियंस, हार्दिक पांड्या की हो सकती है छुट्टी
कप्तान रोहित शर्मा के साथ मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। आलराउंडर हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस द्वारा आइपीएल नीलामी पूल में वापस भेजे जाने की संभावना है क्योंकि पांच बार की चैंपियन ने कमोवेश उन खिलाड़ियों की सूची बना ली है जिसे वे 2022 सत्र में रिटेन (टीम में बरकरार) करेंगे।

आरपीएसजी और सीवीसी द्वारा द्वारा क्रमश: लखनऊ और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को खरीदने के बाद आइपीएल के आगामी सत्र में 10 टीमें होंगी। इस साल दिसंबर में इसकी बड़ी नीलामी होगी, जिसमें बहुत सारी टीमें भविष्य को देखते हुए अपनी कोर (मूल) टीम का पुनर्गठन करेंगी। आइपीएल के 14 सत्रों की सबसे सफल टीम मुंबई के कोर खिलाड़ियों से हार्दिक बाहर हो सकते है। वह पिछले कुछ समय से विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर खेलते है।

खिलाड़ियों के रिटेन करने से जुड़े आइपीएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'मुझे लगता है कि बीसीसीआइ के पास एक राइट टू मैच (आरटीएम यानी दूसरी टीम की बोली के बराबर रकम पर एक खिलाड़ी को टीम से जोड़ने का अधिकार) का फार्मूला होगा। अगर आरटीएम नहीं हो तो चार खिलाडि़यों को रिटेन करने की छूट मिल सकती है। रोहित शर्मा और भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह उनकी पहली पसंद होंगे। कीरोन पोलार्ड टीम की तीसरी पसंद होंगे। इस टीम की ताकत प्रदर्शन में निरंतरता है, जिसमें ये तीनों उनके स्तंभ हैं।

उन्होंने कहा कि अभी की परिस्थितियों में हार्दिक को टीम में बनाए रखने की संभावना 10 प्रतिशत से भी कम है। हां, वह टी-20 विश्व कप के अगले कुछ मैचों में सभी से बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन फिर भी टीम में उनके लिए संभावना कम हैं। अगर चार खिलाड़ी रिटेन हुए या एक आरटीएम है, तो सूर्यकुमार यादव और इशान किशन उस स्थान के बड़े दावेदार होंगे।' आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या इन दिनों गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं और वो मुंबई के लिए भी आलराउंडर की भूमिका नहीं निभा रहे थे साथ ही उनका प्रदर्शन भी इन दिनों ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। 

chat bot
आपका साथी