Full schedule: अगले महीने इंग्लैंड रवाना होगी टीम इंडिया, नोट कर लीजिए दौरे का पूरा कार्यक्रम

Indian team full tour schedule आइपीएल खत्म होने के तुरंत बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड में आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलना था। न्यूजीलैंड और भारत पहली बार खेले जा रहे इस टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेले वाली टीम होगी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:00 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:41 AM (IST)
Full schedule: अगले महीने इंग्लैंड रवाना होगी टीम इंडिया, नोट कर लीजिए दौरे का पूरा कार्यक्रम
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को कोरोना महामारी के दूसरे लहर के बीच शुरू किया गया था लेकिन मजबूरी में बंद करने का कठिन फैसला लेना पड़ा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने क्रिकेट के जरिए इस मुश्किल वक्त में लोगों का मनोरंजन करने की कोशिश की थी लेकिन वह सफल नहीं हो पाई। टीम बबल में खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बीसीसीआइ ने मंगलवार 4 मई को टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया।

9 अप्रैल को शुरू हुए इस टूर्नामेंट का फाइनल 30 मई को खेला जाना था लेकिन महज 29 मुकाबले ही इस सीजन में खेले जा सके। 30वें मैच से पहले ही कोलकाता नाइटराइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर संक्रमित हो गए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ कोलकाता के इस मैच को स्थगित किया गया और फिर बाद में पूरे टूर्नामेंट को ही रोकने का फैसला लेना पड़ा।

भारतीय टीम का कार्यक्रम

आइपीएल खत्म होने के तुरंत बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड में आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलना था। न्यूजीलैंड और भारत पहली बार खेले जा रहे इस टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने वाली टीम होगी। 18 जून से 22 जून के बीच यह मैच खेला जाना है। इसकी मेजबानी इंग्लैंड के साउथैम्पटन को दी गई है। पहले इस लॉड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले जाने की खबर थी।

भारत का इंग्लैंड दौरा

अगस्त में भारतीय टीम को इंग्लैंड का दौरा करना है जहां वह 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला मैच 4 अगस्त से नॉटिंघम में दोनों देशों की टीम के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 12 से 16 अगस्त के बीच लंदन में खेला जाना है। तीसरा टेस्ट मैच 25 से 29 अगस्त के बीच लीड्स में खेला जाएगा। चौथे मैच में दोनों टीमों का मुकाबला 2 से 6 सितंबर को लंदन में होगा। 10 से 14 सितंबर के बीच सीरीज का आखिरी और पांचवां मैच मैनचेस्टर में होगा।  

chat bot
आपका साथी