RCB vs SRH: आरसीबी की नजर दूसरी जीत पर, हैदराबाद से होगा अगला मुकाबला

RCB vs SRH विराट कोहली की आरसीबी का इरादा आइपीएल में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस लय को कायम रखने का होगा। आरसीबी ने पांच बार की गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराकर अपने अभियान का आगाज किया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:36 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:36 AM (IST)
RCB vs SRH: आरसीबी की नजर दूसरी जीत पर, हैदराबाद से होगा अगला मुकाबला
विराट कोहली के साथ आरसीबी के खिलाड़ी (एपी फोटो)

चेन्नई, प्रेट्र। जीत के साथ आगाज करने वाली विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) का इरादा आइपीएल में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस लय को कायम रखने का होगा। आरसीबी ने पांच बार की गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराकर अपने अभियान का आगाज किया। वहीं डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स को पहले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने मात दी।

खेलने के लिए फिट पडीक्कल : पहले मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद आरसीबी की बल्लेबाजी प्रतिभाशाली देवदत्त पडीक्कल की वापसी से और मजबूत होगी। पडीक्कल कोरोना संक्रमण से उबर चुके हैं और अब खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हैं। वह 22 मार्च को कोरोना संक्रमण की चपेट में आए थे और आइसोलेशन में थे। कर्नाटक के 20 वर्ष के बायें हाथ के बल्लेबाज पडीक्कल ने पिछले सत्र में 15 मैचों में टीम के लिए सर्वाधिक 473 रन बनाए थे। अपने पहले ही सत्र में उन्होंने पांच अर्धशतक जड़े थे। इसके बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में छह मैचों में 218 और विजय हजारे ट्रॉफी में सात मैचों में 737 रन बनाए।

दारोमदार कोहली व डिविलियर्स पर : पडीक्कल बुधवार को नहीं भी खेल पाते हैं तो आरसीबी के लिए कोहली और वाशिंगटन सुंदर पारी की शुरुआत करेंगे। पहले मैच में नाकाम रहने के बाद सुंदर और रजत पाटीदार सनराइजर्स के खिलाफ योगदान देना चाहेंगे। आरसीबी के लिए बल्लेबाजी का दारोमदार कोहली और एबी डिविलियर्स पर होगा, जबकि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल भी अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेंगे।

पहले मैच में वह सहज दिखे और कप्तान कोहली समेत टीम प्रबंधन का उन्हें समर्थन हासिल है। आरसीबी आने वाले मैचों में मुहम्मद अजहरुद्दीन और ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जांपा को उतार सकती है। मुंबई के खिलाफ मैच में आरसीबी के सभी गेंदबाज किफायती साबित हुए। हर्षल पटेल ने 27 रन देकर पांच विकेट लिए और वह इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे।

वार्नर-बेयरस्टो कर सकते हैं आगाज : दूसरी ओर सनराइजर्स के दोनों सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और वार्नर केकेआर के खिलाफ नाकाम रहे थे। अब वे लय में लौटने की कोशिश करेंगे। सनराइजर्स वार्नर के साथ पारी की शुरुआत के लिए जॉनी बेयरस्टो को भी उतार सकते हैं। बेयरस्टो ने पहले मैच में अर्धशतक जमाया, जबकि मनीष पांडे ने 44 गेंद में 61 रन का योगदान दिया। केन विलियमसन का इस मैच में भी खेलना संभव नहीं है, क्योंकि कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा कि उन्हें पूरी तरह फिट होने में समय लगेगा। भुवनेश्वर कुमार ने केकेआर के खिलाफ काफी रन दिए, लेकिन वह ज्यादा समय खराब फॉर्म में रहने वाले गेंदबाजों में से नहीं हैं।

टीमें :

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली ( कप्तान ), देवदत्त पडीक्कल, फिन एलेन, एबी डिविलियर्स, पवन देशपांडे, वाशिंगटन सुंदर, डेनियल सैम्स, युजवेंद्रा सिंह चहल, एडम जांपा, शाहबाज अहमद, मुहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, केन रिचर्डसन, हर्षल पटेल, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मुहम्मद अजहरुद्दीन, काइल जेमिसन, डेन क्रिश्चियन, सुयश प्रभुदेसाई, के एस भरत।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), केन विलियमसन, विराट सिंह, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा, जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, श्रीवत्स गोस्वामी, विजय शंकर, मुहम्मद नबी, केदार जाधव, जे सुचित, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, टी नटराजन, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बासिल थंपी, शाहबाज नदीम और मुजीब उर रहमान।

chat bot
आपका साथी