MS Dhoni ने अपने घर जाने से पहले रखी यह शर्त, ऐसे ही नहीं हैं वो हर दिल अजीज

IPL 2021 CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी एक शानदार कप्तान के साथ-साथ बेहतरीन इंसान भी हैं और इसका परिचय उन्होंने फिर से दिया। आइपीएल स्थगित किए जाने के बाद उन्होंने कहा कि वो अपने घर के लिए फ्लाइट तभी पकड़ेंगे जब ये काम पहले हो जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:28 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 03:03 PM (IST)
MS Dhoni ने अपने घर जाने से पहले रखी यह शर्त, ऐसे ही नहीं हैं वो हर दिल अजीज
धौनी के साथ सीएसके टीम के अन्य खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। महेंद्र सिंह धौनी की खूबियां ही उन्हें सबसे स्पेशल बनाती है और एक बार फिर से ये बात सामने आ गई कि, वो क्यों कप्तानों के कप्तान हैं और उनके साथी खिलाड़ी क्यों उन्हें इतना पसंद करते हैं। धौनी एक शानदार कप्तान तो हैं ही साथ ही साथ एक बेहतरीन इंसान भी हैं। कोविड-19 की वजह से आइपीएल 2021 के आयोजन को बीच में ही रोक दिया गया और इसके बाद सभी खिलाड़ियों को अपने-अपने घर जाने को कहा गया। खिलाड़ियों को घर भेजने की व्यवस्था बीसीसीआइ के द्वारा की जा रही है, लेकिन इस बीच एक ऐसा वाकया सामने आया जिसने साबित कर दिया कि, माही अपने साथी खिलाड़ियों की कितनी फिक्र करते हैं। 

द इंडियन एक्सप्रेस के एक रिपोर्ट के मुताबिक धौनी की प्राथमिकता ये है कि, सबसे पहले उनकी टीम के विदेशी खिलाड़ी साथ ही साथ घरेलू खिलाड़ियों को घर पहुंचाया जाए और इसके बाद ही वो रांची के लिए रवाना होंगे। सीएसके के एक सदस्य ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि, वो होटल छोड़ने वाले आखिरी व्यक्ति होंगे। वो चाहते हैं कि, विदेशी खिलाड़ियों को पहले भेजा जाए और इसके बाद घरेलू खिलाड़ियों को उनके घर तक सेफ पहुंचाया जाए। वो अपने घर के लिए फ्लाइट तब लेंगे जब सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर सुरक्षित पहुंच जाएंगे। 

विदेशी खिलाड़ियों को घर वापस भेजना बीसीसीआइ के लिए बड़ी चुनौती है, लेकिन सीएसके के ज्यादातर विदेशी खिलाड़ियों को वापस भेज दिया गया है। वहीं बुधवार को भारतीय खिलाड़ियों के लिए सीएसके ने चार्टर्ड फ्लाइट का इंतजाम किया है जिसमें उन्हें दिल्ली से राजकोट, मुंबई, बैंगलोर और चेन्नई भेजा जाएगा। धौनी सबसे आखिरी में अपने घर रांची के लिए रवाना होंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई इंडियन और पंजाब किंग्स ने अपने खिलाड़ियों को भेजने के लिए चार्टर्ड फ्लाइट का इंतजाम किया है जबकि राजस्थान, कोलकाता व हैदराबाद ने अपने खिलाड़ियों को कमर्शियल फ्लाइट के जरिए भेजा है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को छोड़कर उम्मीद जताई जा रही है कि, लीग में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी गुरुवार तक अपने घर पहुंच जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी