IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स से मैच हारने के बाद MS Dhoni को बड़ा झटका, लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

आइपीएल के 14वें एडिशन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम को एक और बड़ा झटका तब लगा जब कप्तान महेंद्र सिंह धौनी पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा।

By TaniskEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 08:33 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 08:45 AM (IST)
IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स से मैच हारने के बाद MS Dhoni को बड़ा झटका, लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना
कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) पर 12 लाख रुपये का जुर्माना।

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें एडिशन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम को एक और बड़ा झटका तब लगा जब कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा। धौनी पर यह जुर्माना स्लो ओवर रेट के लिए लगा है। यानी चेन्नई की टीम निर्धारित समय में ओवर पूरा नहीं कर पाई और इस वजह से जुर्माना लगा।  

आइपीएल की ओर से जारी बयान में कहा गया कि मिनिमम ओवर रेट को लेकर धौनी की टीम की यह पहली गलती है, ऐसे में टूर्नामेंट के नियमों के देखते हुए उनपर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। बता दें कि आइपीएल 2021 के इस मैच में दिल्ली ने चेन्नई को सात विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 188 रन बनाए। 

चेन्नई की तरफ सुरेश रैना ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए

इसके जवाब में सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की दमदार पारियों की मदद से दिल्ली ने इस लक्ष्य को 18.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। चेन्नई की तरफ सुरेश रैना ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। मोइन अली ने 36 रन बनाए। सैम कुर्रन ने तेजतर्रार 15 गेंदों पर 34 रन बनाए। वहीं दिल्ली की तरफ से अनुभवी शिखर धवन  ने 85 और विजय हजारे ट्रॉफी से फॉर्म में चल रहे शॉ ने 72 की पारी खेली।  

बल्लेबजी में धौनी रहे विफल

महेंद्र सिंह धौनी बल्लेबाजी में भी कुछ खास नहीं कर कें। 16 वें ओवर में सुरैश रैना के रन आउट होने के बाद धौनी बल्लेबाजी करने आए क्रीज पर आए। वह महज दो गेंदों का सामना कर पाए और पवेलियन लौट गए। धौनी को आवेश खान ने बोल्ड किया। उन्होंने दो गेंदों का सामना किया और डक पर आउट हो गए।   

chat bot
आपका साथी