IPL 2021 CSK vs RR Match Preview: जीत की लय जारी रखना चाहेंगी चेन्नई और राजस्थान

IPL 2021 CSK vs RR Match Preview:

IPL 2021 CSK vs RR Match Preview चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच सोमवार को मुकाबला होना है। दोनों टीमें जीत की लय जारी रखना चाहेंगी क्योंकि दोनों ही टीमों को अपने आखिरी मैच में जीत मिली है।

Vikash GaurSun, 18 Apr 2021 05:13 PM (IST)

मुंबई, पीटीआइ। IPL 2021 CSK vs RR Match Preview:  तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) और राजस्थान रॉयल्स अपनी पहली जीत दर्ज करने के बाद सोमवार को जब यहां आइपीएल मुकाबले में एक-दूसरे से भिड़ेंगी तो उनकी कोशिश इसी लय को जारी रखने की होगी।

दोनों टीमों ने टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले गंवाने के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की। हालांकि, दोनों टीमों का प्रतिद्वंद्वियों को हराने का तरीका अलग-अलग रहा। महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई वाली सीएसके ने जहां पंजाब किंग्स के खिलाफ आसान जीत दर्ज की तो वहीं राजस्थान ने अंतिम ओवर में जीत से दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दो अंक जुटाए। दोनों टीमें अपने अभियान को आगे बढ़ाने के लिए दूसरी जीत दर्ज करना चाहेंगी।

दिल्ली कैपिटल्स से शुरुआती मैच में सात विकेट की शिकस्त के बाद सीएसके ने दीपक चाहर के प्रदर्शन की बदौलत वापसी की। चाहर ने चार विकेट झटककर पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी लाइन अप को झकझोर दिया, जिससे टीम ने छह विकेट की जीत से खाता खोला। कप्तान धौनी अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश होंगे, क्योंकि पहले मुकाबले में पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने उनके गेंदबाजों को धो दिया था। विशेषकर चाहर ने शानदार स्पैल डाला, जिससे सीएसके अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को 106 रन के कम स्कोर पर रोकने में सफल रही, जिसके बाद उसके बल्लेबाजों ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

अब टीम चाहेगी कि चाहर अपने अच्छे प्रदर्शन को जारी रखें और साथ ही उम्मीद करेगी कि सैम कुर्रन, शार्दुल ठाकुर और अन्य भी महत्वपूर्ण योगदान दें। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी नगिदी क्वारंटाइन पूरा कर चुके हैं और उन्हें अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है, जिससे सीएसके का तेज गेंदबाजी आक्रमण और पैना हो जाएगा। इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली पंजाब के खिलाफ जीत में अच्छी फॉर्म में थे और यह सीएसके के थिंक टैंक के लिए खुशी की बात होगी। उन्होंने अपनी ऑफ स्पिन से एक विकेट झटका और फिर अच्छी बल्लेबाजी की।

फाफ डुप्लेसिस हालांकि अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं कर सके, लेकिन उन्होंने नाबाद 36 रन की पारी खेली और वह इससे बेहतर पारी खेलना चाहेंगे, जबकि रुतुराज गायकवाड़ और अंबाती रायुडू को आत्मविश्वास हासिल करने के लिए रन बनाने होंगे। सुरेश रैना की मौजूदगी से निश्चित रूप से सीएसके की बल्लेबाजी इकाई मजबूत होगी और आने वाले समय में उनकी फॉर्म अहम रहेगी। आइपीएल में वापसी में अर्धशतक लगाने के बाद वह भी बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे। धौनी पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर सके थे, जबकि पहले मैच में वह शून्य पर आउट हो गए थे। देखना होगा कि कप्तान खुद को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर उतारकर फॉर्म हासिल करने का मौका देना पसंद करते हैं या नहीं।

इस बीच राजस्थान रॉयल्स पहले मैच में चार रन की नाटकीय हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स की जीत से मिली लय को बढ़ाना चाहेगा। कप्तान संजू सैमसन ने शुरुआती मैच में शानदार शतक जड़ने के बाद अकेले दम पर लगभग मैच जीता ही दिया था। उनके अलावा जोस बटलर और डेविड मिलर की फॉर्म टूर्नामेंट में उनकी लय के लिए काफी अहम होगी। राजस्थान की टीम चाहेगी कि उनके बल्लेबाज मिलकर प्रदर्शन करें क्योंकि दिल्ली के खिलाफ उनका शीर्ष क्रम चरमरा गया था जिसके बाद मिलर और क्रिस मौरिस ने उन्हें जीत दिलाई।

अनुभवी तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने दिल्ली के खिलाफ शानदार स्पैल फेंका, जबकि युवा चेतन सकारिया ने भी उम्मीद जगाई है। अनुभवी मौरिस और मुस्तफिजुर रहमान कठिन परिस्थितियों में अहम साबित हो सकते हैं। राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों का लक्ष्य शुरुआती झटके देकर सीएसके के बल्लेबाजों को रन बनाने से रोकने का होगा, जो इतने आक्रामक नहीं रहे हैं, जबकि उसके बल्लेबाजों को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। तभी विकेटकीपरों की अगुआई वाली दोनों टीमों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा।

 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.