चार्टर्ड विमानों से मालदीव जाएंगे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, 38 सदस्यीय दल में खिलाड़ी, कोच, कमेंटेटर व अंपायर शामिल

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जल्द ही चार्टर्ड विमानों से मालदीव रवाना होंगे जहां वे ऑस्ट्रेलियाई सीमा के खुलने का इंतजार करेंगे। ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत से आने वालों के लिए 15 मई तक यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 07:24 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 07:24 PM (IST)
चार्टर्ड विमानों से मालदीव जाएंगे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, 38 सदस्यीय दल में खिलाड़ी, कोच, कमेंटेटर व अंपायर शामिल
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वार्नर अपनी बेटी के साथ (एपी फोटो)

कोलकाता, प्रेट्र। आइपीएल में भाग लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जल्द ही चार्टर्ड विमानों से मालदीव रवाना होंगे, जहां वे ऑस्ट्रेलियाई सीमा के खुलने का इंतजार करेंगे। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत से आने वालों के लिए 15 मई तक यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। ऑस्ट्रेलिया के 38 सदस्यीय दल में खिलाड़ी, कोच, अंपायर, कमेंटेटर शामिल हैं, जो अब मालदीव में इंतजार करेंगे।

केकेआर टीम के एक अधिकारी ने कहा, 'सभी ऑस्ट्रेलियाई आज (बुधवार) से दिल्ली में जुटना शुरू हो गए हैं और वे चार्टर्ड विमानों से मालदीव रवाना होंगे।' सीएसके के बल्लेबाजी कोच माइक हसी को भारत में रुकना होगा, जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने माइकल स्लेटर पहले ही मालदीव पहुंच गए हैं। आपको बता दें कि, कोविड 19 महामारी की वजह से आइपीएल के 14वें सीजन के आयोजन को बीच में ही रोक दिया गया था। हालात ये हो गए थे कि, बायो बबल के अंदर खिलाड़ी पॉजिटिव होने लगे थे। इसके खतरा बढ़ गया था और इसके बाद बीसीसीआइ ने बैठक करते हुए ये फैसला किया। 

बीसीसीआइ ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के हित को ध्यान में रखते हुए ये फैसला किया था। लीग के स्थगित होने से पहले अमित मिश्रा, रिद्धिमान साहा जैसे खिलाड़ियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बोर्ड की तरफ से कहा गया कि, खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे पहले है और इस हालात में इस लीग के आयोजन को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है। यही नहीं बोर्ड की तरफ से कहा गया था कि, लीग मे हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है और उन्हें सुरक्षित घर तक पहुंचाया जाएगा। आइपीएल 2021 स्थगित होने से पहले तक 29 मैचों का आयोजन किया गया था और बाकी के बचे मैचों को टी20 वर्ल्ड कप से पहले या फिर इसके बाद कराया जा सकता है। 

chat bot
आपका साथी