IPL 2020: फाइव स्टार होटल की जगह यहां पर खिलाड़ियों को रखना चाहती हैं फ्रेंचाइजियां

IPL 2020 कुछ फ्रेंचाइजियों को लगता है कि कोरोना वायरस के बीच होटल से ज्यादा रिसोर्ट सुरक्षित रहेंगे क्योंकि होटल में शेयर एसी होते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 07:35 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 08:57 PM (IST)
IPL 2020: फाइव स्टार होटल की जगह यहां पर खिलाड़ियों को रखना चाहती हैं फ्रेंचाइजियां
IPL 2020: फाइव स्टार होटल की जगह यहां पर खिलाड़ियों को रखना चाहती हैं फ्रेंचाइजियां

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020: अपने खिलाड़ियों और सहायक स्टाफ के लिए कुछ आइपीएल फ्रेंचाइजियां यूएई में पांच सितारा होटल की जगह रिसोर्ट ढूंढ रही हैं। सनराइजर्स हैदराबाद गोल्फ रिसोर्ट देख रही है, तो वहीं मुंबई इंडियंस पूरा अपार्टमेंट किराये पर लेने की सोच रही है, जिसमें उनके खिलाड़ी सुरक्षित रह सकें। इसके अलावा कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) दुबई की जगह अबू धाबी में रहने की सोच रही है। कुछ फ्रेंचाइजियों को लगता है कि कोरोना वायरस के बीच होटल से ज्यादा रिसोर्ट सुरक्षित रहेंगे, क्योंकि होटल में शेयर एसी होते हैं।

बीसीसीआइ को आइपीएल सत्र के लिए अभी एसओपी साझा करना बाकी है। हालांकि उसने राज्य संघों को क्रिकेट की बहाली के लिए 100 पेज की एसओपी हाल ही में सौंपी थी। अगर खिलाड़ी होटल में रुकते हैं तो उन्हें अन्य होटल अतिथि से अलग क्वारंटाइन होना होगा, जबकि होटल मैदान से भी करीब होना चाहिए। मंगलवार को ही खबर आई थी कि भारतीय खिलाड़ियों और सहायक स्टाफ को यूएई में अभ्यास में जाने से पहले कम से कम पांच बार टेस्ट में निगेटिव आना जरूरी होगा और आइपीएल के दौरान हर खिलाड़ी का पांचवें दिन टेस्ट भी किया जाएगा।

सभी भारतीय खिलाड़ियों और सहायक स्टाफ के यूएई जाने से पहले दो कोविड टेस्ट भी होंगे। खिलाड़ी के निगेटिव आने पर ही उसे यूएई जाने दिया जाएगा। अगर किसी का टेस्ट पॉजिटिव आता है तो वह 14 दिन के क्वारंटाइन में जाएगा। इसके बाद दोबारा खिलाड़ी के दो टेस्ट किए जाएंगे। निगेटिव आने पर उसे यूएई जाने की इजाजत होगी।

बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा था कि सभी विदेशी खिलाड़ियों के भी यूएई जाने से पहले दो कोविड टेस्ट होंगे। निगेटिव जाने पर ही उन्हें यूएई जाने की इजाजत होगी। यूएई में क्वारंटाइन रहते वक्त खिलाड़ियों और सहायक स्टाफ का पहले, तीसरे और छठे दिन टेस्ट होगा। इसके बाद 53 दिन के आइपीएल के दौरान भी खिलाड़ियों का हर पांचवें दिन टेस्ट होगा।

chat bot
आपका साथी