IPL 2019: स्मिथ और वॉर्नर की होगी वापसी लेकिन ये बड़े खिलाडी़ हुए टीम से बाहर

हैदराबाद ने बड़ा फैसला करते हुए एलेक्स हेल्स, ऋद्धिमान साहा, क्रिस जॉर्डन और कार्लोस ब्रेथवेट जैसे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 04:13 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 07:23 PM (IST)
IPL 2019: स्मिथ और वॉर्नर की होगी वापसी लेकिन ये बड़े खिलाडी़ हुए टीम से बाहर
IPL 2019: स्मिथ और वॉर्नर की होगी वापसी लेकिन ये बड़े खिलाडी़ हुए टीम से बाहर

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉल टेंपरिंग की वजह से एक साल का प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के लिए लंबे समय बाद एक खुशखबरी आई है। इन दोनों ही क्रिकेटर्स ने भले ही पिछले सीजन आइपीएल में हिस्सा ना लिया हो लेकिन अगले सीजन में उनकी वापसी अभी से पक्की हो गई है। दरअसल इन दोनों खिलाड़ियों की टीमें डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद और स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स ने अगले साल के लिए अपनी टीम में रिटेन किया है। 

इसका मतलब है कि अगले सीजन वॉर्नर और स्मिथ दोनों का ही धमाल फैंस को क्रिकेट के मैदान पर दिखेगा। राजस्थान की बात करे तो उन्होंने स्मिथ को तो रिटेन कर लिया है लेकिन पिछले सीजन 11.5 करोड़ में खरीदे गए तेज गेंदबाज जयदेव उनदकट को रिलीज कर दिया है। वहीं राजस्थान ने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर को टीम में बरकरार रखा है।

वहीं हैदराबाद ने वॉर्नर को तो रिटेन किया, इसके साथ उन्होंने पिछले साल टीम की कमान संभाल रहे केन विलियमसन को भी टीम में बरकरार रखा है हालांकि हैदराबाद ने बड़ा फैसला करते हुए एलेक्स हेल्स, ऋद्धिमान साहा, क्रिस जॉर्डन और कार्लोस ब्रेथवेट जैसे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

दिल्ली डेयऱडेविल्स ने भी कई बड़े खिलाड़ियों से अपना नाता तोड़ लिया है। दिल्ली टीम मैनेजमेंट ने  गौतम गंभीर और ग्लेन मैक्सवेल, जेसन रॉय को टीम से बाहर कर दिया है। इसके अलावा कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने ब्रेंडम मैक्कुलम, क्रिस वोक्स और कोरी एंडरसन जैसे दिग्गज खिलाड़ियो को बाहर कर दिया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी