IPL New teams Auction खत्म, अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें हुई फाइनल

IPL New teams Auction इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 15वें सीजन में 10 टीमें नजर आएंगी और इसके लिए दो नई टीमों के आक्शन की प्रक्रिया दुबई में 25 अक्टूबर सोमवार को की गई। जानकारी के मुताबिक लखनऊ और अहमदाबाद की दो नई टीमें अगले सीजन में उतरेंगी।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 12:53 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 02:46 PM (IST)
IPL New teams Auction खत्म, अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें हुई फाइनल
IPL New teams Auction LIVE (फोटो बीसीसीआइ)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL New teams Auction भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने इस बात का एलान पहले ही कर दिया था कि इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन यानी IPL 2022 में 8 नहीं, बल्कि 10 टीमें नजर आएंगी। इसी वजह से आइपीएल में दो नई टीमों को जोड़ने के लिए आक्शन की प्रक्रिया की गई। दुबई के होटल में आइपीएल की नई टीमों के लिए नीलामी में पर फैसला लिया गया। जानकारी के मुताबिक लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों को अगले सीजन में उतारा जाएगा। 

दोपहर शुरू हुई नीलामी की प्रकिया में बीसीसीआइ द्वारा शाट लिस्ट की गई टीमों में से आखिरकार दो पर फैसला हुआ। पूरा दिन इस बात को लेकर अटकलें लगाई जाती रही कि वो कौन के दो शहर होंगे जिनकी टीमें अगले सीजन में खेलने उतरेंगी। आखिरकार शाम साढे सात बजे ये बात सामने आई की कौन सी दो टीमें टूर्नामेंट का हिस्सा होंगी।

आइपीएल 2022 के लिए दो नई टीमों का एलान कर दिया गया है। ये टीमें अहमदाबाद और लखनऊ की होंगी। इन दोनों टीमों के लिए सोमवार को नीलामी की गई जिसमें गोयनका ग्रुप (आरपीएसजी ग्रुप) ने 7090 करोड़ रुपये में लखनऊ की टीम ली तो वहीं इसके लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 5000 करोड़ से नीचे का फार्मूला वन के मालिक सीवीसी कैपिटल्स ने अहमदाबाद की टीम को 5600 करोड़ में ली। दैनिक जागरण को मिली जानकारी के मुताबिक इन दोनों टीमों के नामों की घोषणा आधिकारिक तौर पर कर दी गई है।

बोली लगाने की प्रकिया जल्दी ही शुरू होने वाली है। इसको लेकर की जाने वाली जरूरी सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है।

Bid submissions done ✅

Verification process underway here in Dubai 👍

The Big Announcement soon 👌 pic.twitter.com/LbXGwxnrYR

— IndianPremierLeague (@IPL) October 25, 2021

बीसीसीआइ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा है, "मंच तैयार है! आइपीएल की 2 नई टीमों के लिए बोली जल्द शुरू होगी!"

The stage is set! 👍 👍

Bidding for the 2⃣ new IPL teams to commence shortly! pic.twitter.com/Vsu58ZA83d

— BCCI (@BCCI) October 25, 2021
chat bot
आपका साथी