इंग्लैंड और श्रीलंका में हर खिलाड़ी के प्रदर्शन पर होगी पैनी नजर, चयनकर्ता देखने जाएंगे मैच- Reports

ऐसा पहली बार हो रहा है जब एक ही देश की दो अलग-अलग टीमें अलग-अलग फॉर्मेट में दो अलग देश में खेलने वाली है। भारत की एक टीम विराट कोहली की कप्तानी में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के साथ खेलने के लिए इंग्लैंड में मौजूद है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:11 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:11 PM (IST)
इंग्लैंड और श्रीलंका में हर खिलाड़ी के प्रदर्शन पर होगी पैनी नजर, चयनकर्ता देखने जाएंगे मैच- Reports
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली- ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज खेलने के लिए इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है। वहीं अगले महीने टीम इंडिया का एक और दल श्रीलंका के दौरे पर जाएगा। यहां टीम के वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलना है। जानकारी के मुताबिक दोनों ही दौरे पर खेले जाने वाले मुकाबलों के लिए सलेक्शन कमेटी के सदस्य अलग अलग टीम में खेल देखने के जाने वाले हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा पहली बार हो रहा है जब एक ही देश की दो अलग-अलग टीमें अलग-अलग फॉर्मेट में दो अलग देश में खेलने वाली है। भारत की एक टीम विराट कोहली की कप्तानी में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के साथ खेलने के लिए इंग्लैंड में मौजूद है। वहीं शिखर धवन की कप्तानी में एक टीम वनडे और टी20 सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका दौरे पर रवाना होगी।

पावरफुल बोर्ड BCCI इंग्लैंड में नहीं करा सका अभ्यास मैच का इंतजाम, अब ये है एकमात्र तरीका

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा इंग्लैंड रवाना होंगे। टीम के दो सदस्य दिलिप जोशी और हरविंदर सिंह इंग्लैंड में चेतन के साथ जुडेंगें। जबकि चयन समिति के दो अन्य सदस्य अबेय कुरुविला और देवाशीष मोहंती श्रीलंका जाएंगें। ये दोनों ही इस वक्त श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के साथ होटल में क्वारंटाइन में हैं।

भारत को श्रीलंका दौरे पर 13 से 18 जुलाई के बीच वनडे और फिर 21 से 25 जुलाई के बीच टी20 सीरीज में खेलना है। सभी छह मुकाबलों को एक ही जगह पर खेला जाना है। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम को इन मैचों की मेजबानी दी गई है।

भारत का इंग्लैंड दौरा

अगस्त में भारतीय टीम को इंग्लैंड का दौरा करना है जहां वह 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला मैच 4 अगस्त से नॉटिंघम में दोनों देशों की टीम के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 12 से 16 अगस्त के बीच लंदन में खेला जाना है। तीसरा टेस्ट मैच 25 से 29 अगस्त के बीच लीड्स में खेला जाएगा। चौथे मैच में दोनों टीमों का मुकाबला 2 से 6 सितंबर को लंदन में होगा। 10 से 14 सितंबर के बीच सीरीज का आखिरी और पांचवां मैच मैनचेस्टर में होगा।

chat bot
आपका साथी