दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ खुद को साबित करना चाहेंगे भारतीय खिलाड़ी, सोमवार से होगा तीसरा अनाधिकारिक टेस्ट

शीर्ष क्रम में विकल्प के लिए अभिमन्यु ईश्वरन का चयन हो सकता है। उन्होंने ए टीम के इस दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया है। इस सलामी बल्लेबाज ने सीरीज के पहले मैच में शतक बनाने के बाद दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:55 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 07:55 PM (IST)
दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ खुद को साबित करना चाहेंगे भारतीय खिलाड़ी, सोमवार से होगा तीसरा अनाधिकारिक टेस्ट
इंडिया एक टीम के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (एपी फोटो)

ब्लोमफोंटेन, प्रेट्र। भारत की सीनियर टीम इस महीने के अंत में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी और ऐसे में भारत-ए और दक्षिण अफ्रीका-ए के बीच सोमवार से यहां शुरू हो रहा तीसरे अनौपचारिक टेस्ट मैच में युवा खिलाडि़यों के पास चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का आखिरी मौका होगा। भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर से शुरू होगा जिसमें तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। इस दौरे के लिए टीम में कम से 20 खिलाड़ियों के चुने जाने की संभावना है।

न्यूजीलैंड सीरीज से विवादास्पद तरीके से टीम से बाहर किए गए हनुमा विहारी की वापसी की उम्मीद है। उन्होंने ड्रा हुए दूसरे अनौपचारिक टेस्ट में दो अर्धशतक लगाए। शीर्ष क्रम में विकल्प के लिए अभिमन्यु ईश्वरन का चयन हो सकता है। उन्होंने ए टीम के इस दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया है। इस सलामी बल्लेबाज ने सीरीज के पहले मैच में शतक बनाने के बाद दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा।

पृथ्वी शा इस मैच में मौके को भुनाने में सफल नहीं रहे। पहले मैच में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय तेज गेंदबाजों ने दूसरे मैच में प्रभावित किया। युवा इशान पोरेल ने छह जबकि नवदीप सैनी ने पांच विकेट झटके। लेग स्पिनर राहुल चाहर ने सीरीज में कुछ खास नहीं किया, लेकिन उनके वनडे टीम में चुने जाने की संभावना है। युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक पिछला मैच नहीं खेल पाए लेकिन उन्हें सीरीज के आखिरी मैच में मौका दिया जा सकता है। सीरीज के दोनों मैच ड्रा रहे है।

टीमें

भारत-ए: प्रियांक पंचाल (कप्तान), पृथ्वी शा, अभिमन्यु ईश्वरन, देवदत्त पडीक्क्ल, सरफराज खान, बाबा अपराजित, उपेंद्र यादव, कृष्णप्पा गौतम, राहुल चाहर, सौरभ कुमार, नवदीप सैनी, उमरान मलिक, ईशान पोरेल, अर्जन नागवासवाला।

दक्षिण अफ्रीका-ए : पीटर मालन (कप्तान), सरेल इरवी, डोमिनिक हेंड्रिक्स, रेनार्ड वैन टोंडर, सिनेथेम्बा केशिले, सेनुरन मुथुसामी, मार्को जेनसेन, मिगेल प्रिटोरियस, बेउरन हेंड्रिक्स, लूथो सिपामला, ग्लेनटन स्टुउरमैन, जार्ज लिंडे, जेसन स्मिथ, टोनी डी जोरजीबेंच।

chat bot
आपका साथी